English മലയാളം

Blog

5QKTZCXI6FCLLLENJ4OZDDD66Q

इटली के लियोनार्डो ने  को घोषणा की कुवैत द्वारा ऑर्डर किए गए 28 यूरोफाइटर्स में से पहले दो कुवैत को सौंप दिया गया है।  उन्होंने कहा कि दो विमानों ने इटली से उड़ान भरी।

लियोनार्डो ने कहा कि कुवैत के पायलट मध्य इटली के ग्रोसेटो में इतालवी वायु सेना के चौथे स्क्वाड्रन में प्रशिक्षण ले रहे थे। जबकि लियोनार्डो परीक्षण पायलट और इतालवी हवाई सेवा के प्रशिक्षक कुवैती पायलटों के प्रारंभिक प्रशिक्षण और अल सलेम बेस पर  कुवैत में OCU (ऑपरेशनल कन्वर्जन यूनिट) का समर्थन करेंगे।

Also read:  बीजेपी नेता महेश जेठमलानी ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश और चीनी कंपनी हुवावे के बीच साठगांठ होने का आरोप लगाया

इटली ने कुवैत को यूरोफाइटर्स की बिक्री का प्रबंधन किया है और विमान पर लगे नए इलेक्ट्रॉनिक रूप से स्कैन किए गए राडार का परीक्षण किया है।

यूरोफाइटर कॉमन राडार सिस्टम एमके 0 के रूप में जाना जाता है, रडार कतर के 24 यूरोफाइटर्स को लैस करने के कारण भी है और इसे लियोनार्डो इटली, लियोनार्डो यूके, स्पेन के इंद्र और जर्मनी के हेन्सोल्ड की टीमिंग यूरोराडार कंसोर्टियम द्वारा बनाया गया है।

Also read:  UAE weather: दृश्यता कम होने पर लाल, पीला अलर्ट जारी किया गया

एमके 1, 2020 के मध्य में लगभग 130 जर्मन और स्पेनिश यूरोफाइटर्स को वापस ले लेगा जबकि यूके ने विभिन्न घटकों की विशेषता वाला एमके 2 संस्करण विकसित किया है। लियोनार्डो के सीईओ एलेसेंड्रो प्रोफुमो ने कहा कि कुवैत वायु सेना के लिए हमने जो यूरोफाइटर टाइफून विकसित और निर्मित किए हैं, वे यूरोपीय कार्यक्रम के पूरे इतिहास में सबसे उन्नत हैं।

Also read:  यूपी के बाहुबलीः 24 साल की उम्र से बनते आ रहे विधायक, कई सरकारों में मंत्री रहे राजा भैया

चार मूल यूरोफाइटर भागीदारों ने अब 510 विमानों का ऑर्डर दिया है। जिसमें सउदी अरब ने 72, ऑस्ट्रिया ने 15, ओमान ने 12, कुवैत ने 28 और कतर ने कुल 661 विमानों की खरीद की है।