English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-04-27 143707

एक न्यायिक स्रोत की रिपोर्ट है कि कुवैती नागरिक जिनके ऋणों को न्यायिक फैसलों द्वारा लागू करने का आदेश दिया गया था, केडी 6 बिलियन और केडी 164 मिलियन बकाया थे।

वांछित व्यक्तियों को यात्रा करने से रोकने और उनकी संपत्ति को जब्त करने के लिए आदेश जारी किए गए थे, अल-क़बास दैनिक की रिपोर्ट में उन्होंने कहा कि इन देनदारों में वे व्यक्ति और कंपनियां शामिल हैं जो उनके खिलाफ अपने ऋण दायित्वों को पूरा करने में चूक कर चुके हैं।

स्रोत के अनुसार, सामाजिक मामलों के मंत्रालय द्वारा “आपका समर्थन उनके लिए एक खुशी है” नामक एक राष्ट्रीय अभियान के माध्यम से कुवैती नागरिकों के ऋण का भुगतान किया जा रहा है, जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया था। भारी ऋण के बावजूद, बहुत कम सामाजिक संपर्क है, ऋण की भारी मात्रा को देखते हुए, क्योंकि अभियान में व्यापक सामाजिक संपर्क का अभाव है।

Also read:  सऊदी अरब विश्व कप 2022 के करीब ले गया

सामाजिक मामलों के मंत्री इस अभियान और एकत्र की गई राशि की देखरेख करते हैं, जो लक्षित मामलों के माध्यम से इसकी शर्तें निर्धारित करती हैं। जिन मामलों के खिलाफ प्रवर्तन नियम जारी किए गए हैं, मंत्रालय के पास यह अधिकार है कि वह जिसे भी उपयुक्त समझे, उसे धन वितरित कर सकता है।

इस सप्ताह की शुरुआत में, सामाजिक मामलों के मंत्रालय ने घोषणा की कि रविवार को शुरू किए गए अभियान की आय केडी 10 मिलियन से अधिक हो गई। यह राशि न्याय मंत्रालय को ऋणी नागरिकों, विशेष रूप से बुजुर्गों, महिलाओं और विशेष जरूरतों वाले लोगों के ऋण का भुगतान करने के लिए निर्देशित की जाएगी, जिनकी परिस्थितियों ने उन्हें कर्ज की चपेट में आने के लिए मजबूर कर दिया था, जिसे वे चुका नहीं सकते थे। इस बीच, अल-जरीदा दैनिक द्वारा तैयार किए गए आंकड़ों से पता चलता है कि कुवैत में उद्योग कानून को विनियमित करने वाली श्रम आवश्यकताओं की कमी जैसे विभिन्न प्रकार के उल्लंघनों के लिए 52 कारखानों को प्रशासनिक रूप से बंद कर दिया गया है, साथ ही कहा गया है कि 27 चेतावनियां जारी की गई थीं और समय दिया गया था। स्थिति को ठीक करने के लिए अल-जरीदा दैनिक रिपोर्ट करता है।

Also read:  सतना में पांच साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी का आज गिराया जाएगा घर, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिए आदेश

कई उल्लंघन थे, लेकिन सबसे प्रमुख (33 कारखाने) किराए का भुगतान करने में विफल रहे, साथ ही लाइसेंस के बिना गतिविधियों का अभ्यास करना, विरूपण, और 1500 वर्ग मीटर क्षेत्र तक प्लॉट की सीमाओं के बाहर काम करना, साथ ही साथ प्राधिकरण के लाइसेंस में जो बताया गया है, उसके अलावा अन्य उद्देश्यों के लिए भूखंड का शोषण। औद्योगिक निरीक्षण विभाग की रिपोर्टों के आधार पर, कारखानों के बंद होने, उनके अंदर रहने वाले श्रमिकों और कई क्षेत्रों में औद्योगिक लाइसेंस के बिना गतिविधियों को करने के कारण चेतावनी जारी की गई थी।