English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-21 101121

एक स्थानीय समाचार पत्र द्वारा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दस दिनों तक चलने वाली आगामी छुट्टी COVID-19 के खिलाफ प्रतिबंधों में ढील के साथ मेल खाती है, जिसके परिणामस्वरूप 242,000 प्रवासी और कुवैती कुवैत हवाई अड्डे का उपयोग कर रहे हैं।

अल अंबा अखबार ने बताया कि 55 प्रतिशत यात्री अपनी छुट्टियां बिताने के लिए विदेश यात्रा करेंगे, जिसमें इस्तांबुल, काहिरा, दुबई और जेद्दा शामिल हैं। बाकी 45 फीसदी कुवैत पहुंचेंगे। छुट्टी के दौरान, 2,280 उड़ानें संचालित की जाएंगी, या प्रति दिन औसतन 228 उड़ानें संचालित होंगी। कुवैत में सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारी 27 फरवरी को स्वतंत्रता दिवस, मुक्ति दिवस और पैगंबर मोहम्मद की रात की यात्रा के उपलक्ष्य में छुट्टी शुरू करते हैं।

Also read:  सऊदी पर्यटन ब्रांड एंबेसडर बनने के बाद जेद्दा में मेस्सी का जोरदार स्वागत

रविवार को कुवैत ने यात्रा प्रतिबंधों में ढील दी। इसके अलावा पीसीआर परीक्षण के बिना पूरी तरह से टीकाकरण वाले यात्रियों को प्रस्थान से पहले और आगमन पर समाप्त किया जा सकता है। अल अंबा ने कहा कि अगर वे उड़ान से 72 घंटे पहले एक नकारात्मक पीसीआर परीक्षा परिणाम प्रस्तुत करते हैं, तो उन्हें प्रवेश करने की अनुमति दी जाती है, आगमन के बाद सात-दिवसीय संगरोध में रखा जाता है और संगरोध को समाप्त करने के लिए सात दिन में एक और पीसीआर परीक्षण किया जाता है।

Also read:  दुबई पुलिस ने सोलर पैनल में छिपी 68 मिलियन डॉलर की ड्रग्स जब्त की

जिन व्यक्तियों ने नौ महीने से कम समय पहले COVID-19 वैक्सीन की दो खुराक प्राप्त की है और जिन्हें COVID-19 के लिए बूस्टर खुराक मिली है, उन्हें प्री-अराइवल और ऑनअराइवल पीसीआर परीक्षणों के साथ-साथ होम क्वारंटाइन से छूट दी गई है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय के अनुसार, कुवैती और प्रवासी यात्रियों को पीसीआर परीक्षण के उपायों और छूट में शामिल किया गया है।