English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-06-06 151751

प्रस्तावों के एक पैकेज के हिस्से के रूप में, मंत्रालय दवाओं के संकट से निपटने के लिए काम कर रहा है, देश में इसके प्रसार को सीमित करता है, और इसके स्रोतों को सुखा देता है, अल-सेयासाह दैनिक रिपोर्ट, आंतरिक मंत्रालय स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ काम कर रहा है वयस्क प्रवासियों के लिए “दवा मुक्त परीक्षण” आयोजित करने के लिए।

सुरक्षा विशेषज्ञों और स्वास्थ्य अधिकारियों की एक टीम द्वारा प्रस्तुत किए जाने के बाद इस अवधारणा की प्रारंभिक स्वीकृति मंत्रिपरिषद से प्राप्त हुई थी। सुरक्षा सूत्रों के अनुसार, इस अवधारणा में आपराधिक साक्ष्य विभाग के समन्वय में दवा मुक्त परीक्षण करने में विशेषज्ञता वाले स्वास्थ्य केंद्रों की स्थापना शामिल है।

Also read:  यूएई में रमजान के आखिरी 10 दिन: पवित्र महीना समाप्त होते ही आप 10 बदलाव देखेंगे

वीज़ा जारी करना एक नकारात्मक दवा परीक्षण परिणाम से जुड़ा होगा, चाहे काम के लिए, यात्रा के लिए, या परिवार के पुनर्मिलन के लिए। यह परीक्षण नए आने वाले प्रवासियों और कुछ श्रेणियों के निवासियों के लिए उनके निवास परमिट के नवीनीकरण पर आवश्यक नियमित चिकित्सा परीक्षणों में जोड़ा जाएगा। रेजीडेंसी नवीनीकरण के लिए आवेदन करते समय, निवासी को परीक्षण से गुजरना होगा और शेष आवश्यकताओं के साथ परिणाम जमा करना होगा।

विशिष्ट चिकित्सा और सुरक्षा कर्मचारियों को आवंटित करने के साथ, आंतरिक मंत्रालय और स्वास्थ्य मंत्रालय ऐसे केंद्रों की तलाश कर रहे हैं जो बायोमेट्रिक केंद्रों के समान इस उद्देश्य के लिए सुसज्जित हों। एक प्रवासी जो परीक्षण में विफल रहता है और पाया जाता है कि उसने ड्रग्स लिया है, उसे तुरंत निर्वासित कर दिया जाएगा, और उसके निवास का नवीनीकरण नहीं किया जाएगा।

Also read:  देश में कोरोना की बढ़ी रफ्तार, कोरोना से मरने वालों की संख्या में इजाफा

सूत्रों के मुताबिक, निर्णय को लागू करने में विफल रहने वाले किसी भी व्यक्ति के साथ कोई शालीनता नहीं बरती जाएगी। जो कोई भी प्रक्रिया का पालन करने में विफल रहता है वह खुद को जवाबदेही के लिए उजागर करेगा। उन्होंने कहा कि परीक्षण केंद्रों को इलेक्ट्रॉनिक रूप से शासन में निवास मामलों के विभागों से जोड़ा जाएगा।

नई दृष्टि के बारे में आवश्यक शोध और चर्चा पूरी करने के बाद, सूत्रों ने कहा, इसके कार्यान्वयन की तैयारी जैसे ही गृह मंत्रालय नागरिकों और एक्सपैट्स के लिए अपनी बायोमेट्रिक फ़ाइल पूरी कर लेगा, शुरू हो जाएगी। पहले उप प्रधान मंत्री, आंतरिक मंत्री और कार्यवाहक रक्षा मंत्री शेख तलाल अल-खालेद के प्रस्ताव का मंत्रिपरिषद ने स्वागत किया, और यह अनुरोध किया गया कि इसकी सभी कोणों से पूरी तरह से जांच की जाए।

Also read:  कांग्रेस स्थापना दिवस: राहुत गांधी बोले हम वो कांग्रेस हैं जिसने देश में लोकतंत्र की स्थापना की, इस धरोहर पर गर्व

कुछ कानूनी कानूनों में संशोधन की आवश्यकता के जवाब में, जिन्हें नेशनल असेंबली के अनुमोदन की आवश्यकता होती है, सूत्रों ने संकेत दिया कि प्रस्ताव संसद के 17वें विधायी कार्यकाल के दौरान सरकार की प्राथमिकताओं में से एक होगा, जो चुनाव के बाद 6 जून से शुरू होगा।