English മലയാളം

Blog

anil-vij

दिल्ली में आज कोरोना के करीब 14,000 से 15,000 नए मामले आ सकते है. जो कि पिछले दिनों की तुलना में बहुत कम है। स्वास्थय मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि अब लगातार मामले घटते हुए दिखाई दे रहे हैं।

 

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने हरियाणा के कुछ जिलों में बढ़ते कोरोना के मामलों के पीछे दिल्ली को ज़िम्मेदार ठहराया। जिस के बाद अब दिल्ली और हरियाणा के बीज तकरार शुरू हो गई है। दरअसल स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अपने एक बयान में कहा कि हरियाणा के कुछ ज़िलों में बढ़ते संक्रमण के पीछे दिल्ली ज़िम्मेदार है। अनिल विज ने कहा कि हरियाणा के 3 जिलों में जो दिल्ली से सटे हुये है वहां पर लगातार संक्रमण बढ़ रहा है। इसकी वजह दिल्ली में तेजी से बढ़ती कोरोना मरीजो की संख्या है।

Also read:  Russia Ukraine Crisis: कीव और खार्किव में दो धमाके, रूस-यूक्रेन जंग में अगले 24 घंटे अहम

अनिल विज के इस बयान पर पलटवार करते हुए सोमवार को दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा है कि यह सब सिर्फ राजनीति बातें हैं। अगर हम कह दें कि हमारे यहां विदेश से आने वालों की वजह से कोरोना हुआ है फिर। उन्होंने कहा कि मैं आपको ये भी बता सकता हूं कि हरियाणा के कितने लोग दिल्ली में पॉजिटिव हैं। हर रोज जो दिल्ली की लिस्ट आती है, उसमें हजार से भी ज्यादा लोग दिल्ली से बाहर के होते हैं।

Also read:  ओमिक्रॉन से फिर से दिख सकते हैं पुराने वाले हालात, विशेषज्ञों ने दी चेतावनी सावधान रहें लोग

https://twitter.com/ANI/status/1482957631715426305?s=20

सीएम केजरीवाल ने कहा मैं कचरे में कदम नहीं रखूंगा

वहीं इस मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसी को दोष देने से वायरस खत्म नहीं हो जाएगा।  उन्होंने कहा कि मैं इस कचरे में कदम नहीं रखूंगा। वहीं दिल्ली में आज कोरोना के करीब 14,000 से 15,000 नये कोरोना मामले आ सकते है। जो कि पिछले दिनों की तुलना में बहुत कम है। स्वास्थय मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि अब लगातार मामले घटते हुए दिखाई दे रहे हैं जो लगातार अच्छे संकेतों की तरफ इशारा कर रहे है। मामले घटने के पीछे सत्येन्द्र जैन ने कहा कि अब लगातार ट्रेंड डाउन होना स्टार्ट हो गया है, इसलिये आज दिल्ली में कल के मुक़ाबले 3 से 4 हजार मामले कम आएंगे।