English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-09-08 183102

दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को लोगों से आदमपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में उनकी पार्टी को वोट देने की अपील की।

 

केजरीवाल हरियाणा की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। उन्होंने यहां एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आदमपुर आम आदमी पार्टी (आप) के लिए 2024 में राज्य में अपनी सरकार बनाने का प्रवेश द्वार होगा।

हरियाणा विधानसभा से कुलदीप सिंह बिश्नोई के इस्तीफा देने के बाद आदमपुर सीट पर उपचुनाव होना तय है। बिश्नोई कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं। आदमपुर सीट को बिश्नोई का गढ़ माना जाता है। केजरीवाल ने कहा, ‘दो साल बाद हरियाणा में (विधानसभा) चुनाव होंगे और यह (उपचुनाव) ट्रेलर है। हम आदमपुर में जमे हुए हैं और तीन-चार महीने में उपचुनाव होंगे। केजरीवाल को एक मौका दीजिए। अगर मैं हरियाणा को नहीं बदल पाया, तो मुझे बाहर कर देना।” ‘आप’ के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा, ‘आदमपुर से हमें जिताइए, मैं आपको यकीन दिलाता हूं कि ‘आप’ हरियाणा में सरकार बनाएगी। आदमपुर 2024 में ‘आप’ के लिए हरियाणा में सरकार बनाने का प्रवेश द्वार होगा।”

केजरीवाल ने दूध, गेहूं, चावल और शहद समेत खाद्य वस्तुओं पर कर लगाने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधा और इसे देश में बढ़ती महंगाई के लिए जिम्मेदार बताया। लोगों के साथ भावनात्मक जुड़ाव दिखाने के लिए केजरीवाल ने कहा कि आदमपुर में उनके कई रिश्तेदार हैं। उन्होंने खुद को’हरियाणा का छोरा’बताया। उन्होंने हिसार में अपने स्कूल और कॉलेज के दिनों को भी याद किया।

Also read:  कटारस में फाल्कन्स, शिकार प्रदर्शनी का उद्घाटन

राज्य की दो दिवसीय यात्रा के दूसरे दिन केजरीवाल ने आदमपुर में अपनी पार्टी की’तिरंगा यात्रा’का नेतृत्व किया। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी थे। रैली के दौरान ‘आप’ समर्थक राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहे थे जबकि लाउडस्पीकर पर देशभक्ति के गीत बज रहे थे। केजरीवाल ने बुधवार को अपने गृह नगर हिसार से अपनी पार्टी के’मेक इंडिया नंबर 1’अभियान की शुरुआत की थी।

Also read:  उत्तर प्रदेश के आगरा में स्थित ऐतिहासिक धरोहर ताजमहल को अचानक बंद कर दिया गया,अज्ञात व्यक्ति ने दी थी विस्फोटक रखने की सूचना