English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-09-06 095705

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (Telangana CM KC Rao) ने सोमवार को कहा कि वर्ष 2024 में एक जब गैर बीजेपी (BJP) सरकार सत्ता में आएगी तब देश भर के किसानों को मुफ्त बिजली मिलेगी।

 

” राव ने कहा कि वह निजामाबाद से राष्ट्रीय राजनीति में एक नया अध्याय शुरू करेंगे। वह सोमवार को एक जनसभा को संबोधन के दौरान यह बातें कही। टीआरएस सुप्रीमो ने BJP के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर किसानों को कमजोर करने प्रधानमंत्री के करीबी कॉरपोरेट्स को उनकी जमीन खरीदने में सक्षम बनाने की साजिश रचने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि बिजली के कृषि पंपसेटों में मीटर लगाने पर केंद्र का जोर किसानों को अपनी जमीन छोड़ने के लिए मजबूर करने का प्रयास है।

Also read:  इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पीएम और चुनाव आयुक्त से अपील, कहा- तीसरी को रोकने के लिए रैलियों पर लगाएं रोक

राव ने कहा कि तेलंगाना देश का एकमात्र राज्य है जहां किसानों को 24 घंटे मुफ्त बिजली मुहैया कराई जाती है। उन्होंने सवाल किया कि केंद्र किसानों को मुफ्त पानी बिजली क्यों नहीं दे सकता जब वह “लाखों करोड़ रुपये की राष्ट्रीय संपत्ति बेच सकता है कॉर्पोरेट ऋण माफ कर सकता है। राव ने कहा, वह चाहते हैं कि किसान संघ गांवों में युवा केंद्र की किसान विरोधी नीतियों पर चर्चा करें। उन्होंने कहा कि केंद्र में केवल भाजपा मुक्त सरकार ही देश में लोगों का कल्याण सुनिश्चित कर सकती है।

Also read:  सर्वोच न्यायलय की नई बिल्डिंग के गेट पर बुजुर्ग की सुसाइड की कोशिश, मचा हड़कंप