English മലയാളം

Blog

Screenshot 2021-12-27 121125

पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी के बीच गठबंधन की तैयारी जोरों पर है। जिसको लेकर कैप्टन बीजेपी नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं इसी को लेकर आज कैप्टन ने गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

 

 27 दिसंबर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नवगठित पंजाब लोक कांग्रेस के नेता अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से सोमवार को यहां मुलाकात की। भाजपा ने घोषणा की है कि वह सिंह की पार्टी के साथ गठबंधन में पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ेगी। बैठक शाह के निवास पर जारी है जहां तीनों नेता मौजूद हैं। सिंह पंजाब चुनावों के लिए एक रणनीति तैयार करने के सिलसिले में भाजपा के अलग-अलग नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। समझा जाता है कि दोनों पार्टियां अकाली दल की विभिन्न शाखाओं को साथ लेकर एक बड़ा गठबंधन बनाएंगी।

Also read:  कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि केन्द्र सरकार किसानों के प्रति निष्ठुर, केन्द्र ने लगभग दो करोड़ किसानों को नोटिस भेजा

 

भाजपा ही होगी बड़ी पार्टी
पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी- पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) के साथ गठबंधन के सहारे आगे बढ़ने का फैसला ले लिया है। हालांकि, इस गठबंधन में भाजपा ही बड़ी पार्टी होगी और प्रदेश की 70 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है। पंजाब में विधानसभा की कुल 117 सीटें हैं। दोनों वरिष्ठ नेता पंजाब में सीट बंटवारे पर बातचीत कर सकते हैं।

Also read:  जेपी नड्डा जारी करेंगे विजन डॉक्यूमेंट, महिला वोटर्स को लुभाने की होगी कोशिश

कैप्टन पहले ही दे चुके थे संकेत
अमरिंदर सिंह के पहले से ही भाजपा के साथ जाने के कयास लगाए जा रहे थे। इस बीच कैप्टन ने भी संकेत दिए थे कि वह भाजपा के साथ गठबंधन कर सकते हैं। एक साक्षात्मकार के दौरान उन्होंने कहा था कि भाजपा के साथ गठबंधन के लिए मेरी एकमात्र शर्त किसान आंदोलन ही थी। उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री पर गृहमंत्री अमित शाह से उनकी बात पहले ही हो चुकी है। वहीं नई पार्टी के गठन के साथ ही कैप्टन ने भाजपा के साथ गठबंधन कर आगामी विधानसभा चुनाव में उतरने का एलान कर दिया था। इस गठबंधन को मूर्त रूप देने के लिए कैप्टन कई बार पीएम व गृहमंत्री से भी बातचीत कर चुके थे। हालांकि, भाजपा हाईकमान लंबे समय तक इस पर चुप्पी साधे रहा।

Also read:  रक्षा मंत्रालय ने 'मेक इन इंडिया' के तहत बुलेटप्रूफ जैकेट्स खरीदने के लिए जारी किया टेंडर