English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-06-22 215745

प्रधान मंत्री और आंतरिक मंत्री महामहिम शेख खालिद बिन खलीफा बिन अब्दुलअजीज अल थानी ने आज अमीरी दीवान में आयोजित कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता की।

बैठक के दौरान, कैबिनेट ने कानून के उल्लंघन में वाणिज्यिक, आर्थिक और व्यावसायिक गतिविधियों के गैर-कतरी प्रथा को छुपाने से निपटने के लिए एक मसौदा कानून को मंजूरी दी और इसे शूरा परिषद को संदर्भित किया।

Also read:  Kuwait: दो एशियाई लोगों ने की आत्महत्या

मसौदा कानून की तैयारी 2004 के कानून संख्या (25) को बदलने के लिए आती है और कानून के आधुनिकीकरण के ढांचे के भीतर, पारदर्शिता के आधार पर एक निवेश वातावरण बनाने और कानून में लागू कानूनों के प्रावधानों के अनुसार गतिविधियों को मजबूत करने के लिए आता है। देश।

परियोजना के प्रावधानों के तहत, कोई भी गैर-कतरी व्यक्ति, चाहे वह प्राकृतिक या कानूनी व्यक्ति हो, निम्नलिखित से प्रतिबंधित है:
1- ऐसी व्यावसायिक, आर्थिक या व्यावसायिक गतिविधि का अभ्यास या निवेश करना, जिसके लिए उसे राज्य में लागू कानूनों के अनुसार अभ्यास या निवेश करने का लाइसेंस नहीं है।
2- कंपनी के निगमन दस्तावेज़ या उसके संघ के लेखों में निर्धारित प्रतिशत से अधिक लाभ का प्रतिशत प्राप्त करना।

Also read:  हम ओमान से प्यार करते हैं: इब्री, इतिहास प्रेमियों के लिए खुशी की बात

किसी भी प्राकृतिक या कानूनी व्यक्ति के लिए गैर-कतरी व्यक्ति को देश में लागू कानूनों के प्रावधानों के उल्लंघन में एक वाणिज्यिक, आर्थिक या व्यावसायिक गतिविधि में अभ्यास या निवेश करने के लिए सक्षम करके कवर करने के लिए भी निषिद्ध है, चाहे अनुमति देकर उसे छिपे हुए के नाम का उपयोग करने के लिए।