English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-06-01 120518

एशियाई चैंपियन कतर आज अपनी गोल्ड कप यात्रा शुरू करेगा, जिसमें ऑस्ट्रिया प्रशिक्षण शिविर अतिथि पक्ष के रूप में प्रीमियर कोंकाकाफ टूर्नामेंट में वापसी से पहले पहला पड़ाव होगा।

एस्पायर अकादमी में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के बाद, नए कोच कार्लोस क्विरोज़ के नेतृत्व में अल अनाबी टूर्नामेंट की तैयारी के दूसरे चरण के लिए आज वियना के लिए उड़ान भरेंगे।

वियना में प्रशिक्षण शिविर 19 जून तक जारी रहेगा, इससे पहले राष्ट्रीय टीम अमेरिका के लिए उड़ान भरेगी जहां उनका सामना गोल्ड कप के ग्रुप बी में मैक्सिको, हैती और होंडुरास से होगा। ऑस्ट्रिया में अपने प्रशिक्षण शिविर के दौरान कतर क्रोएशिया (8 जून), जमैका (15 जून) और न्यूजीलैंड (19 जून) के खिलाफ तीन दोस्ताना मैच भी खेलेगा।

फीफा विश्व कप में कतर के पहले दौर से बाहर होने के बाद स्पैनियार्ड फेलिक्स सांचेज की जगह लेने वाले क्विरोज ने पिछले महीने अपने नए लुक वाले 26-खिलाड़ियों की टीम में कई वरिष्ठ सितारों को शामिल करते हुए कई नए चेहरों को शामिल किया। पुर्तगाली दिग्गज का मुख्य लक्ष्य 2026 फीफा विश्व कप और एशियाई कप खिताब की रक्षा के लिए सफल क्वालीफाइंग अभियान है।

Also read:  ओमान में पंजीकृत 78,000 से अधिक एसएमई

कल समाप्त हुए एस्पायर अकादमी में अपने प्रशिक्षण शिविर के दौरान, अल अन्नाबी के खिलाड़ियों ने 2021 संस्करण के बाद गोल्ड कप में अपनी वापसी पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने का वादा किया, जहां वे अपनी पहली उपस्थिति में सेमीफाइनल में पहुंचे थे। “हम गोल्ड कप के लिए हमारे प्रशिक्षण में ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। मिडफील्डर तारिक सलमान ने शिविर के मौके पर कहा, सभी खिलाड़ी खुद को विशेष रूप से नए खिलाड़ियों को साबित करने के लिए उत्सुक हैं।

“जब हम पहली बार गोल्ड कप में प्रतिस्पर्धा कर रहे थे तो हम सेमीफाइनल में पहुंचे थे। हम उच्च महत्वाकांक्षाओं के साथ टूर्नामेंट में वापसी कर रहे हैं। यह एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है क्योंकि विश्व कप क्वालीफायर और एशियाई कप से पहले नए कोच के तहत यह हमारे लिए पहली चुनौती है। जासेम जाबेर ने उम्मीद जताई कि क्विरोज के नेतृत्व में टीम उम्मीदों पर खरी उतरेगी।

Also read:  बिहार आतंकियों के लिए सेफ जोन बन गया है, पटना पुलिस के अलावा गजवा-ए-हिंद मामले की जांच करेगी एनआईए व आईबी

“हम कोच के विचारों को सीखने की कोशिश कर रहे हैं और मैदान पर उन्हें लागू करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे। अल अरबी स्टार ने कहा, हम जानते हैं कि मजबूत पक्षों की मौजूदगी में काम मुश्किल है, लेकिन हम अच्छा प्रदर्शन करने के लिए दृढ़ हैं। युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘युवा खिलाड़ियों के लिए यह अच्छा मौका है। सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी से टीम पर दबाव नहीं पड़ेगा। हम गोल्ड कप में दूर तक पहुंचने के लक्ष्य के साथ टीमवर्क देंगे।”

गोलकीपर जसीम अल हेल, जो अल अरबी का भी प्रतिनिधित्व करते हैं, ने कहा कि राष्ट्रीय टीम में शामिल होना उनके लिए बहुत सम्मान की बात है। “हम में से हर एक का लक्ष्य अच्छा प्रदर्शन करना और सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ टीम के लिए योगदान देना है। हम अच्छी तरह से तैयार टूर्नामेंट में प्रवेश करने के लिए प्रशिक्षण शिविर में कड़ी मेहनत कर रहे हैं।”

Also read:  गूगल ने अमेरिका में प्रदूषण से बचने में लोगों की मदद करने के लिए वायु गुणवत्ता के बारे में विस्तृत जानकारी देने के लिए अपनी सुविधा का विस्तार किया

कतर अपने गोल्ड कप ग्रुप मैच संयुक्त राज्य अमेरिका में खेलेगा। वे 26 जून को ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में हैती के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेंगे, मैच दोपहर 1:00 बजे (कतर समय क्षेत्र) शुरू होगा। अल एनाबी का अगला मुकाबला 30 जून को ग्लेनडेल के स्टेट फार्म स्टेडियम में होंडुरास से होगा, इसके बाद 3 जुलाई को सांता क्लारा के लेवी स्टेडियम में अपने अंतिम ग्रुप टाई में कोंकाकाफ जायंट्स मेक्सिको के साथ भिड़ेंगे।

गोल्ड कप के बाद, अल अनाबी एशियाई कप से पहले इस नवंबर में अपना विश्व कप 2026 क्वालीफाइंग अभियान शुरू करेगा, जो 12 जनवरी से 10 फरवरी, 2024 तक कतर में खेला जाएगा।