English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-05-23 095134

कोविड-19 के फिर से फैलने और पिछले कुछ हफ्तों में दैनिक कोविड संक्रमणों की संख्या में तेजी से वृद्धि के बाद सऊदी अरब ने अपने नागरिकों के भारत सहित सोलह देशों की यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है।

 

गल्फ न्यूज ने बताया कि जिन सोलह देशों में सऊदी अरब के नागरिकों के भारत के अलावा यात्रा करने पर प्रतिबंध है, उनमें लेबनान, सीरिया, तुर्की, ईरान, अफगानिस्तान, यमन, सोमालिया, इथियोपिया, कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य, लीबिया, इंडोनेशिया, वियतनाम, आर्मेनिया, बेलारूस और वेनेज़ुएला शामिल हैं।

Also read:  कटारा ने चार आभासी प्रदर्शनियां आयोजित की

इसके अलावा, सऊदी अरब में स्वास्थ्य मंत्रालय ने जनता को आश्वासन दिया है कि देश में शून्य मंकीपॉक्स के मामलों का पता चला है। निवारक स्वास्थ्य के लिए उप स्वास्थ्य मंत्री अब्दुल्ला असिरी ने कहा है कि किंगडम में किसी भी संदिग्ध मंकीपॉक्स के मामलों की निगरानी और खोज करने की क्षमता है और यदि कोई नया मामला सामने आता है तो संक्रमण से लड़ने के लिए भी।

Also read:  आज होगा पूर्ण चंद्रग्रहण

उन्होंने कहा, “अब तक, मनुष्यों के बीच संचरण के मामले बहुत सीमित हैं, और इसलिए इससे होने वाले किसी भी प्रकोप की संभावना बहुत कम है, यहां तक कि उन देशों में भी जहां मामलों का पता चला है।”

इस बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने 11 देशों में मंकीपॉक्स के 80 मामलों की पुष्टि की है और कहा है कि वे प्रकोप की सीमा और कारण को बेहतर ढंग से समझने के लिए काम कर रहे हैं।

Also read:  यूएई यात्रा: एतिहाद ने 28 मार्च तक अबू धाबी-मदीना उड़ानें रद्द कीं

शुक्रवार को जारी एक बयान में, डब्ल्यूएचओ ने कहा कि वायरस कई देशों में कुछ जानवरों की आबादी में स्थानिक है, जिससे स्थानीय लोगों और यात्रियों में कभी-कभार इसका प्रकोप होता है।