English മലയാളം

Blog

Delhi-government-meeting

 बैठक में कोरोना की तीसरी लहर और ओमीक्रॉन के बढ़ते संक्रमण को रोकने की तैयारियों का जायजा लिया गया। होम आइसोलेशन को लेकर सरकारी सिस्टम को मजबूत करने पर भी चर्चा हुई।

 

दिल्ली में कोरोना और नए वेरिएंट ओमीक्रॉन (Delhi Corona Omicron Cases) का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने आज यानी गुरुवार को उच्चस्तरीय बैठक बुलाई थी। इस बैठक में कोरोना की तीसरी लहर और ओमीक्रॉन के बढ़ते संक्रमण को रोकने की तैयारियों का जायजा लिया गया। बैठक में अलावा मरीजों की आइसोलेशन व्यवस्था को मजबूत करने पर भी चर्चा हुई। हालांकि इस बैठक के बारे में अरविंद केजरीवाल शाम 4 बजे पीसी कर जानकारी देंगे।

Also read:  कर्नाटक सरकार का दावा: लोगों की जिंदगी और आजीविका के मद्देनजर लगाए जाएंगे कोरोना प्रतिबंध

इस बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी व संबंधित मंत्री मौजूद रहे। बैठक में होम आइसोलेशन को लेकर सरकारी सिस्टम को मजबूत करने और 24 घंटे से कम समय में कोविड रिपोर्ट कैसे दी जाए इस पर चर्चा हुई। बैठक में साथ ही कहा गया कि कोरोना टेस्ट के बाद मरीज को तुरंत होम आइसोलेट किया जाए। बैठक में 1 लाख कोरोना मरीजों के लिए होम आइसोलेशन सिस्टम को तैयार करने पर भी चर्चा हुई।

https://twitter.com/ANI/status/1473906065762701313?s=20

दवाइयों का एक महीने का स्टॉक बढ़ाने का आदेश

पिछले कुछ दिनों से राजधानी में कोरोना के मामले हर दिन 100 से पार जा रहे हैं, ऐसे में आपात स्थिति से निपटने के लिए 15000 से 16000 मेडिकल स्टाफ को तैयार रहने को कहा गया है. साथ ही सीएम ने स्वास्थय विभाग को कोरोना के लिए जरूरी दवाइयों का एक महीने का स्टॉक बढ़ने का आदेश दिया है. पिछले साल की तरह इस बार ऑक्सीजन को लेकर किल्लत ना हो उसके लिए ऑक्सिजन टैंकर्स के जरुरी सभी अनुमतियों की प्रक्रिया को जल्द पूरा करने के लिए कहा गया. वहीं बैठक में कोरोना के सभी मामलों की जांच में जीनोम सिक्वेन्सिंग करने की बात दोहराई गई. वहीं इस बैठक के बारे में मुख्यमंत्री आज शाम 4 बजे पीसी कर जानकारी देंगे.

Also read:  मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात

क्रिसमस और न्यू इयर पर भीड़ जमा होने पर रोक लगाने के लिए बुधवार को DDMA ने औपचारिक आदेश भी जारी कर दिया है। जिसके बाद अब आज सीएम ओमिक्रॉन वेरिएंट को लेकर तैयारियों का जायजा लेंगे। यह समीक्षा बैठक गुरुवार सुबह 11 बजे होगी। इस बैठक में तमाम मंत्री और स्वास्थ्य विभाग के अफसर भी मौजूद रहेंगे। सीएम केजरीवाल बैठक में अस्पताल, बेड, ऑक्सीजन, दवाइयों समेत होम आइसोलेशन की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

Also read:  पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल के दौरान AMAZON ने संसदीय समिति के सामने पेश होने से इंकार कर दिया