English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-04-05 113005

इस महीने के अंत में एक लंबी ईद अल फित्र छुट्टी के लिए बढ़ती उम्मीदों के साथ, एक बात जो हर किसी के दिमाग में है कि ईद की छुट्टियों की योजना कैसे बनाई जाए।

क्या बुक करने में देर हो चुकी है या मुझे और इंतजार करना चाहिए या क्या मुझे ऑफ़र पर सौदों को बेचने से पहले हड़पना चाहिए? यदि कोई देश से बाहर यात्रा करना चाहता है या ओमान की सल्तनत में ठहरने के दौरान होटल बुक करना चाहता है तो यह निश्चित रूप से योजना बनाने का समय है।

खगोलीय गणना से पता चलता है कि इस वर्ष के लिए शव्वाल के महीने का अर्धचंद्र रमजान के 29 वें दिन की शाम को ओमान की सल्तनत, अरब और दुनिया के इस्लामिक देशों की सल्तनत में देखना मुश्किल होगा। सभी संभावना में, ईद अल फित्र का पहला दिन शनिवार 22 अप्रैल, 2023 को पड़ने की उम्मीद है। नतीजतन, ओमान में छुट्टियां 20 अप्रैल से शुरू होने और 25 अप्रैल, 2023 तक जारी रहने की संभावना है।

Also read:  ओमान के कुछ हिस्सों में बादल छाए रहने का पूर्वानुमान

छुट्टियों की योजना बनाना कोई आसान मामला नहीं है, हालांकि, यात्रा में आसानी के साथ महामारी प्रतिबंधों को हटाने के बाद से बहुत से लोग यूरोप के ठंडे देशों की यात्रा करना पसंद करते हैं। लेकिन हाल के दिनों में उन्हें जिन बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, उनमें से एक वीजा प्राप्त करना है, परिवारों की शिकायत है कि उन्हें महीनों के बाद कई बार वीजा जमा करने की तारीखें मिल रही हैं।

एक प्रमुख ट्रैवल एजेंट ने टाइम्स ऑफ ओमान में भर्ती कराया और कहा कि “शेंगेन वीजा के लिए अपॉइंटमेंट प्राप्त करना एक चुनौती है।” “हमारे अधिकांश यात्री ईद की छुट्टियों से पहले शेंगेन वीजा के लिए अपॉइंटमेंट लेने में असमर्थ थे। हम लोगों को उन देशों में जाने की सलाह दे रहे हैं जहां पर्यटकों को आगमन पर वीजा मिल सकता है।

Also read:  सीबीओ ने अपनी पहली व्यापक आर्थिक स्थिरता रिपोर्ट जारी की

विभिन्न ईद अल फितर हॉलिडे ऑफर्स के बीच, ओमान यूनाइटेड एजेंसीज ट्रैवल (ओयूए) ओएमआर 191 (3 रातें), फुकेट ओएमआर 141 (4 रातें), और ओएमआर 150 (5 रातें) के लिए बाली, ओएमआर के लिए मालदीव जैसे गंतव्यों को बढ़ावा दे रहा है। 271 (3 रातें) और ओएमआर 196 (3 रातें) से मॉरीशस। हालांकि, कीमतों में फ्लाइट टिकट शामिल नहीं हैं।

एक अन्य प्रमुख ट्रैवल एजेंसी, ट्रैवल प्वाइंट, OMR125 के लिए श्रीलंका में, OMR140 के लिए अजरबैजान और OMR190 के लिए बाली में चार रात ठहरने को बढ़ावा दे रही है। “ईद अल फितर छुट्टियों के लिए एक रोमांचक छुट्टी की योजना बनाने के लिए अभी भी समय है। हमारे सबसे अधिक बिकने वाले पैकेजों पर एक नज़र डालें जो सस्ती कीमतों पर शुरू होते हैं – आपके और आपके परिवार के लिए एकदम सही पलायन, ”ट्रैवल पॉइंट के फेसबुक पेज पर एक प्रचार पढ़ें।

Also read:  सऊदी वाणिज्य मंत्रालय ने रूस-यूक्रेन संघर्ष के मद्देनजर मूल्य वृद्धि पर चर्चा की

खिमजी हाउस ऑफ ट्रैवल (KHOT) श्रीलंका में छह रातों और सात दिनों के ठहरने के साथ ईद के अवकाश को बढ़ावा दे रहा है, जिसकी शुरुआत प्रति व्यक्ति OMR 205 से होती है। ट्रैवल एजेंटों में से कुछ ने कहा, “अज़रबैजान, जॉर्जिया और मालदीव की यात्रा के लिए ओमान के निवासियों के बीच मांग बहुत अधिक है, क्योंकि ये गंतव्य निवास वीजा धारकों के लिए वीजा-ऑन-अराइवल प्रदान करते हैं।”