English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-07 111640

दो पवित्र मस्जिदों के संरक्षक राजा सलमान की ओर से क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, उप प्रधान मंत्री और रक्षा मंत्री और सैन्य उद्योग के लिए सामान्य प्राधिकरण के अध्यक्ष ने रविवार को यहां वर्ल्ड डिफेंस शो के पहले संस्करण का उद्घाटन किया। 

क्राउन प्रिंस ने प्रदर्शनी की सुविधाओं का दौरा किया, जिसमें रक्षा और सुरक्षा क्षेत्र में सक्रिय कई राष्ट्रीय सरकारी एजेंसियों की भागीदारी और उपस्थिति के अलावा, 42 देशों का प्रतिनिधित्व करने वाली दुनिया भर की 590 से अधिक कंपनियों की भागीदारी देखी गई।

Also read:  एचएमसी प्रोस्थेटिक्स विभाग ने निचले अंगों को सीधा करने के लिए हाई-टेक डिवाइस पेश किया

प्रिंस मोहम्मद को वर्चुअल कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के बारे में बताया गया, जो प्रमुख अंतरराष्ट्रीय रक्षा कंपनियों द्वारा उत्पादित कमांड और कंट्रोल सेंटर के भविष्य का अनुकरण करने वाली नवीनतम प्रणालियों और तकनीकों से लैस है।

Also read:  संयुक्त अरब अमीरात: दो बार $ 1 मिलियन जीतने वाले प्रवासी हर महीने हजारों की कीमत के रैफल्स खरीदते हैं

उद्घाटन समारोह के दौरान क्राउन प्रिंस के साथ प्रिंस अब्दुलअज़ीज़ बिन सऊद बिन नाइफ़, आंतरिक मंत्री; प्रिंस अब्दुल्ला बिन बंदर, नेशनल गार्ड के मंत्रीऔर प्रिंस खालिद बिन सलमान, उप रक्षा मंत्री।

उन्हें विश्व रक्षा प्रदर्शनी की पर्यवेक्षी समिति के अध्यक्ष अहमद अल-खतीब द्वारा भी अनुरक्षित किया गया था, राज्य सुरक्षा के प्रमुख अब्दुलअज़ीज़ अल-हुवैरिनी, सैन्य उद्योग के लिए सामान्य प्राधिकरण के गवर्नर इंजी। अहमद अल-ओहली; जनरल स्टाफ के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फय्याद अल-रुवेली; संयुक्त बलों के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल मुतलाक अल-अज़ैमा; कार्यकारी मामलों के सहायक रक्षा मंत्री खालिद अल-बियारी; रक्षा मंत्री के कार्यालय के महानिदेशक डॉ हिशाम अल अल-शेख; और रक्षा मंत्री के सैन्य सलाहकार मेजर जनरल इंजी।