English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-02 133452

क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान, उप प्रधान मंत्री और रक्षा मंत्री ने मंगलवार को रियाद में साइप्रस के राष्ट्रपति निकोस अनास्तासीदेस की अगवानी की।

साइप्रस के राष्ट्रपति का अल-यामामा पैलेस में आधिकारिक स्वागत किया गया। स्वागत के बाद क्राउन प्रिंस और साइप्रस के राष्ट्रपति ने आधिकारिक वार्ता का एक सत्र आयोजित किया। क्राउन प्रिंस ने साइप्रस गणराज्य की प्रगति और समृद्धि की कामना करते हुए साइप्रस के राष्ट्रपति को किंग सलमान की बधाई दी। बदले में, साइप्रस के राष्ट्रपति ने सऊदी राजा को अपनी बधाई और प्रशंसा व्यक्त की, राज्य के आगे विकास और विकास की कामना की।

Also read:  ऊर्जा और खनिज मंत्रालय अक्षय ऊर्जा उत्पादन के लिए स्थलों का आवंटन करेगा

दोनों पक्षों ने विभिन्न क्षेत्रों में दोनों देशों के बीच संयुक्त समन्वय को बढ़ाने के प्रयासों के अलावा सऊदी अरब और साइप्रस के बीच दोस्ती और द्विपक्षीय सहयोग पर चर्चा की। क्राउन प्रिंस और साइप्रस के राष्ट्रपति ने सामान्य हित के क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों और उनके संबंध में किए गए प्रयासों की भी समीक्षा की है।

Also read:  यूएई ने अल अक्सा मस्जिद पर धावा बोलने वाले इजरायली बलों की निंदा की

चर्चा सत्र में ऊर्जा मंत्री प्रिंस अब्दुलअज़ीज़ बिन सलमान, विदेश मंत्री प्रिंस फैसल बिन फरहान, कैबिनेट के सदस्य और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डॉ. मुसैद बिन मोहम्मद अल-ऐबन, वाणिज्य मंत्री और मीडिया के कार्यवाहक मंत्री डॉ. माजिद अल- ने भाग लिया। कासाबी और साइप्रस में सऊदी राजदूत खालिद अल-शरीफ।

Also read:  विश्वविद्यालय परिषद द्वारा ऑनलाइन व्याख्यान की पेशकश की जाएगी

साइप्रस की ओर से, इसमें विदेश मंत्री इओनिस कसौलाइड्स, ऊर्जा, वाणिज्य और उद्योग मंत्री नतासा पिलाइड्स, राष्ट्रपति किरियाकोस कोकिनोस के उप मंत्री, और सऊदी अरब साम्राज्य में साइप्रस के राजदूत, स्टावरोस एवगौस्टिडिस ने भाग लिया। क्राउन प्रिंस ने साइप्रस के राष्ट्रपति के सम्मान में एक आधिकारिक लंच भोज का आयोजन किया।