English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-27 133734

उप प्रधान मंत्री और रक्षा मंत्री, क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कहा कि सऊदी अरब ग्रीस और दक्षिण-पश्चिम यूरोप को बहुत सस्ती और कुशल अक्षय ऊर्जा प्रदान करेगा।

“मैंने तुमसे वादा किया था कि जब मैं ग्रीस आऊंगा तो खाली हाथ नहीं आऊंगा। हमारे पास बहुत सी चीजें हैं जो दोनों देशों के लिए और इस क्षेत्र के लिए भी गेम चेंजर होंगी, ”उन्होंने द्विपक्षीय सहयोग के तीन प्रमुख क्षेत्रों – बिजली, हाइड्रोजन और दूरसंचार की पहचान करते हुए कहा।

क्राउन प्रिंस ने ग्रीस की आधिकारिक यात्रा पर एथेंस पहुंचने के बाद ग्रीस के प्रधान मंत्री क्यारीकोस मित्सोटाकिस के साथ अपनी आधिकारिक वार्ता के दौरान यह टिप्पणी की। दोनों नेताओं ने मंगलवार शाम यहां ग्रीस के प्रधानमंत्री की आधिकारिक सीट और आवास मैक्सिमोस मेंशन में व्यापक बातचीत की।

Also read:  कुवैत में वीज़ा व्यापार को समाप्त करें - अन्य खाड़ी देशों का उदाहरण लें

अपने भाषण की शुरुआत में क्राउन प्रिंस ने कहा, “मैं ग्रीस में खुश हूं और गर्मजोशी से स्वागत के लिए आभारी हूं, जो मेरे और सऊदी अरब के लिए बहुत मायने रखता है। दोनों देशों के बीच संबंध ऐतिहासिक हैं।” दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सहयोग की व्यापक गुंजाइश का उल्लेख करते हुए, क्राउन प्रिंस ने कहा,  “मेरा मानना ​​​​है कि हमारे पास ऐतिहासिक अवसर भी हैं कि हम आज इसे बहुत कुछ अंतिम रूप दे सकते हैं, बिजली के ग्रिड को जोड़कर जिसके तहत हम ग्रीस और दक्षिण-पश्चिम को प्रदान करेंगे। बहुत सस्ती नवीकरणीय ऊर्जा वाला यूरोप और हम आज इस संबंध में एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर करने जा रहे हैं।”

Also read:  सऊदी विदेश मंत्री ने म्यूनिख सुरक्षा सम्मेलन में भाग लिया, अलग-अलग समकक्षों से मुलाकात की

सऊदी-यूनानी संयुक्त हाइड्रोजन उपक्रमों के बारे में, क्राउन प्रिंस ने कहा: “इसके अलावा, हम इस बात पर भी काम कर रहे हैं कि ग्रीस को यूरोप के लिए हाइड्रोजन के केंद्र के रूप में कैसे बदला जाए जो हम दोनों के लिए गेम चेंजर होगा। “इसके अलावा हम दूरसंचार ग्रिड को जोड़ने पर काम कर रहे हैं,” उन्होंने कहा कि “ये सभी तीन बड़ी वस्तुएं जो सऊदी अरब और ग्रीस की स्थिति को बदलने जा रही हैं। हम बहुत सस्ती और कुशल ऊर्जा के साथ यूरोप विशेष रूप से दक्षिण और पश्चिम यूरोप का समर्थन करते हैं।”

Also read:  कुवैत के गृह मंत्रालय ने प्रवासी ड्राइविंग लाइसेंस रद्द करने पर रोक लगाई

क्राउन प्रिंस ने यह भी कहा, “हमारे पास चौथा बड़ा आइटम है, जिसकी हम आज घोषणा नहीं करेंगे, लेकिन बाद में घोषणा करेंगे क्योंकि हम इस पर काम कर रहे हैं। हमारे पास राजनीतिक के अलावा निवेश, व्यापार, अर्थव्यवस्था, सुरक्षा के क्षेत्र में बहुत सारे एजेंडा हैं।”