English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-31 122039

पूर्वानुमानकर्ताओं के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात के निवासी रात में आर्द्र मौसम और दोपहर में बादल छाए रहने की उम्मीद कर सकते हैं।

राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (एनसीएम) ने बुधवार सुबह कहा कि गुरुवार से रविवार तक कुछ तटीय इलाकों में सुबह तक मौसम रात में उमस भरा रहेगा। दोपहर तक पूर्व की ओर बादल दिखाई देंगे। उन दिनों के दौरान, हल्की से मध्यम दक्षिण-पूर्व-उत्तर-पूर्वी हवाएँ चलेंगी, जो दिन के दौरान 10-25 की गति के साथ 35 किमी/घंटा की गति के साथ धूल उड़ाएंगी।

Also read:  गंभीर संक्रमणों के खिलाफ बूस्टर खुराक अत्यधिक प्रभावी: MoPH अधिकारी

शुक्रवार से रविवार तक देश के कुछ हिस्सों में सुबह तक कोहरा या धुंध बनने की संभावना बनी रहेगी। आने वाले दिनों में अरब की खाड़ी और ओमान सागर में समुद्र हल्का रहेगा। पिछले हफ्ते, संयुक्त अरब अमीरात में खगोलविदों ने 24 अगस्त को भोर में बहुप्रतीक्षित सुहैल तारे के देखे जाने की सूचना दी थी, जिससे प्रचंड गर्मी का अंत हो गया।

Also read:  सऊदी वाणिज्य मंत्रालय ने रूस-यूक्रेन संघर्ष के मद्देनजर मूल्य वृद्धि पर चर्चा की

सुहैल तारा (या कैनोपस) अरब दुनिया में सबसे अधिक प्रत्याशित तारा है क्योंकि लोककथाओं के अनुसार यह अंततः गर्मियों के अंत और रेगिस्तान में ठंडे दिनों की क्रमिक शुरुआत का संकेत देता है। इस अवधि के दौरान, इस तिथि से तापमान गिरना शुरू हो जाता है, क्योंकि क्षेत्र के कुछ हिस्सों में पृथ्वी की सूर्य से दूरी 50 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाती है।