English മലയാളം

Blog

Screenshot 2021-12-16 141629

गुजरात में पंचमहाल जिले के रणजीतनगर में रेफरन गैस बनाने वाली एक फैक्ट्री में आज सुबह प्रचंड विस्फोट के बाद भीषण आग लग गई। हादसे में 2 मजदूरों की मौत हो गई। वहीं, मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है। हादसे में 5 मजदूर घायल भी हुए हैं, जिन्हें हालोल के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मौके पर फायर की कई टीमें मौजूद हैं और सुरक्षा के मद्देनजर 5 किमी तक का आवागमन रोक दिया गया है।

Also read:  हरियाणा में कक्षा तीन से पांचवीं तक के बच्चों के लिए 24 फरवरी से खुलेंगे स्कूल

कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार रंजीत नगर स्थित गुजरात फ्लोरो केमिकल कंपनी के MPI-1 प्लांट में आज तड़के सुबह विस्फोट हुआ। इसके बाद प्लांट में आग तेजी से फैलती चली गई। हालांकि, इस समय प्लांट में कर्मचारियों की संख्या कम थी। आग के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। क्योंकि प्लांट के पास अन्य कंपनियों के भी प्लांट हैं। हालांकि, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग को फैलने से रोक लिया।

Also read:  पीएम मोदी दूसरी बार अमेरिकी कांग्रेस को करेंगे संबोधित, भारत-अमेरिका के रिश्ते होंगे मजबूत

हालोल के अलावा कालोल और गोधरा से भी फायर की टीमें बुलाईं गईं
घटना के बाद से पंचमहल जिला पुलिस, कलेक्टर और एसडीएम भी प्लांट के पास पहुंच गए थे। आग के प्रचंड होने पर हालोल के अलावा कालोल और गोधरा से भी फायर की टीमें बुला ली गई हैं। फिलहाल टीमें आग पर काबू पाने की कोशिशों में लगी हुई हैं।

Also read:  स्वास्थ्य विभाग ने संसद में बताया, Covid-19 की वजह से मारे गए डॉक्टरों का कोई डेटा नहीं

गैस टैंकर फटते तो मच जाती तबाही
फायर ब्रिगेड की टीम से मिली जानकारी के अनुसार टीनों ने आग को प्लांट तक ही सीमित कर दिया है। वहीं, कंपनी में रेफरन गैस के कई टैंक भरे हुए थे और गनीमत रही कि आग इन टैंक तक नहीं पहुंची। वरना, उनमें होने वाले ब्लास्ट से पूरे इलाके में आग फैल जाती। फायर ब्रिगेड
की टीम ने ये टैंक बाहर निकाल लिए हैं।