English മലയാളം

Blog

नई दिल्ली: 

गुजरात में पिछले कुछ हफ्तों के अंदर 81 नगर निकाय, 31 जिला पंचायत और 231 तालुका पंचायत के लिए मतदान हुए थे, इसके लिए मंगलवार यानी आज मतगणना हो रही है. शुरुआती रुझानों में 81 नगर निकायों में से अधिकतर पर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को बढ़त मिली हुई दिख रही है. जिला पंचायत और तालुका पंचायत के लिए विपक्षी कांग्रेस के पक्ष में पड़े वोटों और बीजेपी के पक्ष में रहे वोटों के बीच का दायरा काफी चौड़ा दिख रहा है. बता दें कि गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं.

Also read:  पंजाब-हरियाणा में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, एक साथ 50 गोदामों पर छापे मारे

बीजेपी शुरुआती मतगणना में 81 नगर निकायों में से 54 में आगे चल रही थी. कांग्रेस को दो सीटों पर बढ़त मिली थी. वहीं, अरविंद केजरीवाल की पार्टी आम आदमी पार्टी ने एक सीट पर खाता खोला है. 31 जिला पंचायतों में से बीजेपी 12 पर आगे चल रही है. यहां बाकी पार्टियां कहीं नहीं हैं. तालुक पंचायतों में बीजेपी 231 सीटों में से 51 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं कांग्रेस सात सीटों पर आगे है.

Also read:  बंगाल में बीजेपी का आरोप, टीएमसी के गुंडों ने बीजेपी कार्यकर्ता की मां को बेरहमी से पीटा

बता दें इन निकाय चुनावों में कुल 8,474 सीटें हैं. इनमें से कुल 8,235 सीटों पर चुनाव कराए गए थे, बाकी सीटों पर प्रत्याशी निर्विरोध चुन लिए गए थे.

बता दें कि पिछले हफ्ते बीजेपी ने अहमदाबाद, सूरत, राजकोट, वडोदरा, भावनगर और जामनगर में नगर निगम चुनावों में 576 सीटों में से 483 सीटों पर जीत हासिल की थी. वहीं, आम आदमी पार्टी ने बड़ी जीत हासिल करते हुए सूरत की 27 सीटें झटक लीं. यहां कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला.

Also read:  Covid-19 Vaccine : वैक्सीनेशन प्रोग्राम को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ आज बैठक करेंगे PM मोदी

बता दें कि इन निकाय चुनावों में बीजेपी-कांग्रेस के अलावा इस बार पहली बार आम आदमी पार्टी और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया इत्तिहाद-ए-मुस्लिमीन ने भी अपने उम्मीदवार उतारे थे. केजरीवाल यहां सूरत में जीत के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने गए थे और रोडशो किया था.