English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-09-06 125502

जनशक्ति के लिए सार्वजनिक प्राधिकरण (PAM) की संबद्धता को आंतरिक मंत्रालय में स्थानांतरित करने का उद्देश्य कुवैत की मानव तस्करी फ़ाइल को साफ करने के लिए वीजा व्यापारियों और नकली कंपनियों के मालिकों के साथ-साथ सीमांत श्रम को संबोधित करना है। यह मिस्र के अधिकारियों द्वारा उनके कुवैती समकक्ष के साथ समन्वय में, वीजा धोखाधड़ी से निपटने वाले एक गिरोह की गिरफ्तारी का अनुसरण करता है।

“विभिन्न देशों के श्रमिकों की भर्ती के लिए एक नया दृष्टिकोण तैयार किया जा रहा है, और भर्ती प्रक्रिया को अनुपात के अनुसार व्यवस्थित करने के लिए नियमों में बदलाव किया जा रहा है जिससे जनसांख्यिकीय संरचना को संशोधित करने में मदद मिलती है।”, एक उच्च स्तरीय सुरक्षा स्रोत ने कहा। सरकार कई तरीकों के अनुसार इस फाइल से मौलिक रूप से निपटने के लिए दृढ़ है, जिनमें से पहला श्रम बाजार और विकास प्रक्रिया की जरूरतों का अध्ययन करना है, और वास्तविक संस्थानों और कंपनियों के लिए श्रमिकों की भर्ती के लिए नींव और मानदंड रखना है।

Also read:  कुवैत में अवैध ईद बिलबोर्ड पर कार्रवाई

 

विधायी रूप से, दूसरा तरीका निजी क्षेत्र के श्रम कानून और दंड संहिता में आंशिक रूप से संशोधन करना होगा ताकि वर्तमान दंड की अपर्याप्तता के कारण वीजा व्यापारियों के खिलाफ सख्त दंड निर्धारित किया जा सके। सरकार ऐसा करने से नहीं हिचकेगी।” सूत्र ने कहा कि तीसरी विधि में निरीक्षण अभियान तेज करना और आप्रवासन जांच और अन्य निरीक्षण टीमों को उन कंपनियों और संस्थानों की निगरानी के लिए हरी बत्ती देना शामिल है जो विदेशों से श्रमिकों की भर्ती करते हैं, और इन कंपनियों के श्रम स्थलों में उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करते हैं। उन कंपनियों को नया वीजा जारी करना प्रतिबंधित है जो उन कंपनियों के प्रस्थान की रिपोर्ट करने में विफल रहती हैं जिनके अनुबंध समाप्त हो गए हैं।

Also read:  दुबई: नए साल की पूर्व संध्या समारोह "ईव ऑफ वंडर्स" के लिए तैयार

सूत्रों ने पुष्टि की कि नई भर्ती आवश्यकताओं में निजी क्षेत्र से स्वास्थ्य बीमा शामिल है, न कि सरकार, एक दवा मुक्त प्रमाण पत्र, और अनुबंध जो नियोक्ताओं और कर्मचारियों दोनों के अधिकारों की गारंटी देते हैं। उन्होंने कहा, “मिस्र में कुवैत के दूतावास ने सुरक्षा रिपोर्ट के कारण हाल ही में जारी किए गए कई वीजा निलंबित कर दिए हैं जिनमें से कुछ मिस्र के अधिकारियों द्वारा जब्त किए गए मिस्र के अंदर एक गिरोह द्वारा जाली थे।

Also read:  ओमान सीमा शुल्क ढोफार में हिरासत में लिए गए वाहनों के संबंध में बयान जारी करता है

दोनों देशों के बीच सहयोग और समन्वय के आलोक में, मिस्र में सुरक्षा अधिकारियों ने अपने कुवैती समकक्ष को गिरोह से जुड़े तत्वों, कंपनियों के नाम और अटॉर्नी हस्ताक्षर की शक्ति के बारे में सूचित किया। कुवैत में वाणिज्यिक या फर्जी लाइसेंस किराए पर लेने वाले कई प्रतिनिधि गिरोह के संपर्क में हैं और सहयोग कर रहे हैं।