English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-18 150149

कुवैती फेडरेशन ऑफ डोमेस्टिक लेबर ऑफिस के अध्यक्ष खालिद अल-दखनान ने इथियोपिया के साथ श्रम समझौते को तेजी से लागू करने का आग्रह किया।

एक स्थानीय अरबी समाचार पत्र के साथ एक साक्षात्कार में, अल-दखनान ने दावा किया कि कुवैत में इथियोपिया के राजदूत ने कहा था कि अदीस अबेबा ने कुवैती समझौते की शर्तों को स्वीकार कर लिया था और वे अब इस पर हस्ताक्षर करने के लिए निमंत्रण की प्रतीक्षा कर रहे थे।

Also read:  बिहार में बच्चों के वैक्सीनेशन में बड़ी लापरवाही, नालंदा में दो किशोरों को लगा दी गलत वैक्सीन

अल-दखनान ने कहा कि इथियोपियाई कामगारों को काम पर रखने की बहाली से नए घरेलू कामगार अनुबंधों की लागत में भारी कमी आएगी। उनके अनुसार, इथियोपिया जिस अनुबंध पर हस्ताक्षर करेगा, वह कम खर्चीला होगा और प्रति माह कम भुगतान करेगा जो वर्तमान में जॉब मार्केट में उपलब्ध है। जवाब में, फेडरेशन के सलाहकार अब्दुलअज़ीज़ अल-अली ने समाचार पत्र को सूचित किया कि इथियोपियाई पक्ष के साथ समझौते पर हस्ताक्षर करने की आवश्यकता के बारे में चर्चा विदेश मंत्रालय और जनशक्ति के लिए सार्वजनिक प्राधिकरण के प्रतिनिधियों के साथ हुई थी।

Also read:  आरुषि निशंक ने सीएम धामी से की भेंट, कहा-बॉलीवुड को उत्तराखंड से जोड़ा जाएगा, फिल्म शूटिंग के लिए तलाशे जाएंगे नए अवसर,

अल-अली ने इस बात पर जोर दिया कि कुवैती और इथियोपियाई पार्टियों के बीच कुछ बिंदुओं पर पहुंच गया था और उन्हें पूरा कर लिया गया था और विदेश मामलों के कानूनी मामलों के मंत्रालय को सौंप दिया गया था, जो हमें उम्मीद है कि यह अपना काम जल्दी से पूरा करेगा और समझौते पर हस्ताक्षर करेगा। इससे पता चलता है कि कुवैत में लाए जाने वाले इथियोपियाई श्रमिक योग्य और पर्याप्त अनुभवी होंगे।