English മലയാളം

Blog

n4442487141669102774279218b75b570fb3b1e9eab3ad1f570a723d21f715eddee52359b873be8bed8e60b

चीन के हेनान प्रांत में एक भयानक हादसा हो गया। हेनान प्रांत के आन्यांग शहर के वेनफेंग जिले में एक कमर्शियल और व्यापार कंपनी के प्लांट में सोमवार रात भीषण आग लग गई।

स्थानीय अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक इस भयानक घटना में 36 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग लापता बताए जा रहे हैं। सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ के मुताबिक, हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शहर के सूचना विभाग के अनुसार प्लांट में लगी भीषण आग को बुझाने के लिए अग्निशमन विभाग के कर्मियों को चार घंटे से भी ज्यादा का समय लगा। जानकारी के मुताबिक आग पर रात को तकरीबन 11 बजे काबू पा लिया गया था। हालांकि, अभी आग लगने का कारण पती नहीं चल सका है। मामले में पुलिस ने पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में लिया है।

Also read:  राष्ट्रपति चुनाव के लिए साझा उम्मीदवार उतार सकता है विपक्ष, मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया कुछ विपक्षी दलों से संपर्क

हाल में बुर्ज खलीफा के पास 35 मंजिला इमारत में धधकी थी आग

हाल में दुबई में दुनिया की सबसे ऊंची इमारत बुर्ज खलीफा के पास 35 मंजिला एक इमारत में भीषण आग लग गई थी। हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ था। लेकिन इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। बिल्डिंग में लगी आग का वीडियो देखकर ऐसा लग रहा था कि जैसे किसी बड़ी मोमबत्ती में आग लगी हो। आग हर मंजिल की बालकनी से लगी दिख रही थी। आग बुझाने के बाद इमारत पर काला निशान दिखाई दे रहा था।

Also read:  Uttar Pradesh: काशी 1 साल के लिए बनेगी शंघाई कॉरपोरेशन की सांस्कृतिक व पर्यटन राजधानी

हाल में मैनहट्टन की एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में लगी थी आग

हाल में अमेरिका में न्यूयॉर्क के मैनहट्टन स्थित एक मल्टी स्टोरी बिल्डिंग में लिथियम बैटरी से आग लग गई थी, जिससे वहां मौके पर अफरा-तफरी मच गई थी। दमकल अधिकारियों के मुताबिक इस घटना में काफी लोग घायल हो गए थे। जिनमें से कुछ की हालत नाजुक थी। अधिकारियों ने बताया था कि मैनहट्टन की ईस्ट 52 स्ट्रीट पर स्थित 37 स्टोरी बिल्डिंग में शनिवार सुबह आग लगी। इस घटना का सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर हुआ था, वीडियो में दिख रहा है कि लोग अपार्टमेंट की खिड़कियों पर लटके हैं और दमकलकर्मी रस्सियों की मदद से उन्हें नीचे उतार रहे हैं।