English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-04 151344

कतर एयरवेज ग्रुप की सहायक कंपनी कतर एविएशन सर्विसेज (QAS) ने ग्राउंड सर्विस प्रोवाइडर्स के लिए IATA एनवायरनमेंटल असेसमेंट प्रोग्राम (IEnvA) के नए विस्तार में शामिल होने के लिए विश्व स्तर पर पहला ग्राउंड हैंडलर बनने के लिए इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (IATA) के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की। 

ग्राउंड सर्विस के लिए आईईएनवीए कार्यक्रम सभी जमीनी परिचालनों में पर्यावरणीय स्थिरता प्राप्त करने के लिए एक ढांचा प्रदान करता है। एयरलाइन कार्यक्रम से प्राप्त ज्ञान और अनुभव का लाभ उठाते हुए, जमीनी सेवा प्रदाता पर्यावरण पर अपने प्रभाव को कम करने के लिए इसके निश्चित मार्गदर्शन पर भरोसा कर सकते हैं, और परिचालन दक्षता बनाए रखते हुए कर्मचारियों और समुदाय दोनों के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षा में सुधार कर सकते हैं।

कतर एयरवेज समूह के मुख्य कार्यकारी, एच ई अकबर अल बेकर ने कहा: “मुझे एक स्थायी विमानन उद्योग बनाने के प्रयासों का नेतृत्व करने पर गर्व है। कतर एयरवेज समूह की सफलता के लिए पूरे संगठन में पर्यावरणीय स्थिरता जागरूकता महत्वपूर्ण है। IEnvA के माध्यम से, कतर एविएशन सर्विसेज पर्यावरण अनुपालन के मूल्य को प्रदर्शित करने और इसके संचालन में स्थिरता सुनिश्चित करने में सक्षम होगी। ”

Also read:  यूएई की उड़ानें: कोविड के बीच वार्षिक अवकाश जमा होने के बावजूद निवासियों ने विदेश यात्रा की योजना रद्द कर दी

आईएटीए के महानिदेशक, विली वॉल्श ने कहा, “हम कतर एविएशन सर्विसेज को नए विस्तारित आईएटीए के आईईएनवीए कार्यक्रम में शामिल होने वाले पहले ग्राउंड हैंडलर के रूप में गिनते हुए प्रसन्न हैं। हमारे उद्योग के लिए स्थिरता एक महत्वपूर्ण चुनौती है। आईईएनवीए, क्यूएएस और कतर एयरवेज ग्रुप के साथ उनके प्रभावों को मापने और उनके पूरे संचालन के दौरान उन्हें संबोधित करने के लिए सक्रिय कदम उठाकर उद्योग में उपलब्ध सबसे व्यापक वैश्विक मानक पर्यावरण प्रमाणन के साथ उनकी स्थिरता उपलब्धियों का समर्थन करेंगे।

Also read:  कतर ने 10 अप्रैल को 160 कोविड -19 मामलों की रिपोर्ट दी

वरिष्ठ उपाध्यक्ष के नेतृत्व में कतर एविएशन सर्विसेज, अपने संचालन के पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने के लिए प्रतिबद्ध है, हमाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को विश्व स्तर पर हवाई अड्डों के बीच पर्यावरण नेता के रूप में विश्व स्तरीय स्थिति हासिल करने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। अपनी भागीदारी के माध्यम से, इसका उद्देश्य भविष्य की विस्तार रणनीतियों की तैयारी करते हुए उच्चतम पर्यावरणीय मानकों को पूरा करना और उससे अधिक करना है।

आईईएनवीए कार्यक्रम एक पर्यावरण प्रबंधन प्रणाली है जो शुरू में एयरलाइंस को दी जाती है, जो आईएसओ 14001: 2015 पर्यावरण प्रबंधन प्रणाली मानक के समकक्षता प्रदर्शित करती है। यह पर्यावरण के प्रबंधन के साथ-साथ पर्यावरणीय प्रभावों की रिपोर्टिंग और उन्हें कम करने के लिए एक संरचित दृष्टिकोण प्रदान करता है। नतीजतन, संगठन अपने संचालन में स्थिरता और पर्यावरण अनुपालन रणनीतियों को औपचारिक रूप से शामिल करने में सक्षम हैं।

Also read:  दो साल के अंतराल के बाद, पैगंबर की मस्जिद सख्त प्रोटोकॉल के तहत इफ्तार सोफ्रा की अनुमति देगी

कतर एयरवेज समूह के तहत कतर एयरवेज ने पहली बार 2017 में आईईएनवाए मान्यता का उच्चतम स्तर हासिल किया, ऐसा करने वाली मध्य पूर्व में पहली एयरलाइन बन गई।

तब से एयरलाइन ने आईईएनवीए कार्यक्रम के सफल विकास में योगदान देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कार्यक्रम में कतर एयरवेज के वैश्विक संचालन के सभी पहलुओं को शामिल किया गया है, जिसमें उड़ान और जमीनी संचालन और कॉर्पोरेट गतिविधियां शामिल हैं।