English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-06-06 125233

सऊदी अरब के संस्कृति मंत्री प्रिंस बदर बिन अब्दुल्ला बिन फरहान ने सोमवार को जर्मनी की आधिकारिक यात्रा पूरी कर ली है, जिसका उद्देश्य सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करना और दोनों देशों के बीच सहयोग के क्षेत्रों की खोज करना है।

यात्रा के दौरान, प्रिंस बेडर संस्कृति और मीडिया के लिए संघीय सरकार के आयुक्त क्लाउडिया रोथ और संस्कृति और मीडिया के संघीय मंत्रालय के महासचिव एंड्रियास गोएर्गेन से मिले। उन्होंने सांस्कृतिक आदान-प्रदान के लिए सहयोग और अवसरों के क्षेत्रों की खोज की।

Also read:  आज होगा पूर्ण चंद्रग्रहण

प्रिंस बेडर ने कहा: “यह यात्रा जर्मनी के साथ हमारे लंबे समय से चले आ रहे सांस्कृतिक संबंधों का विस्तार है, जिसके साथ हमने 1973 से कई साझेदारी और सांस्कृतिक आदान-प्रदान किए हैं। पिछले 20 वर्षों से सऊदी अरब साम्राज्य के बीच सहयोग के मुख्य क्षेत्रों में से एक है। और जर्मनी पुरातत्व का क्षेत्र रहा है। हम अपने सांस्कृतिक संबंधों को और बढ़ाने और ज्ञान, प्रतिभा और विशेषज्ञता के आदान-प्रदान के अवसर पैदा करने की दिशा में मिलकर काम करना जारी रखने के लिए तत्पर हैं।

Also read:  विदेश मंत्री: सऊदी अरब हज सीजन के दौरान 763,000 से अधिक ई-वीजा जारी करता है

बैठक के हिस्से के रूप में, दोनों पक्षों ने सांस्कृतिक सहयोग के अवसरों पर चर्चा की, साथ ही विशिष्ट प्रतिनिधिमंडलों द्वारा पारस्परिक यात्राओं की सुविधा के माध्यम से सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने और संयुक्त सांस्कृतिक परियोजनाओं को लागू करने पर चर्चा की। इसके अलावा, बैठक ने विभिन्न सांस्कृतिक क्षेत्रों में ज्ञान और विशेषज्ञता के आदान-प्रदान के तरीकों की खोज की।

Also read:  8 व्यवसायों को बदलने के लिए कार्यकर्ता की सहमति की आवश्यकता नहीं है

सऊदी संस्कृति मंत्रालय राष्ट्रों और समुदायों के बीच समझ के पुलों के निर्माण में अंतर्राष्ट्रीय सांस्कृतिक साझेदारी के मूल्य को पहचानता है। 2006 में, सऊदी अरब और जर्मनी की सरकारों ने एक सांस्कृतिक सहयोग समझौते पर हस्ताक्षर किए, जिसने दोनों देशों को कई परियोजनाओं में भागीदार बनाने में सक्षम बनाया।