English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-01-25 141250

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास और सामाजिक सरोकारों से जुड़े हर मामलों को प्रोत्साहित करने tweet करते हैं। 25 जनवरी को उन्होंने दो ट्वीट किए। एक ट्वीट जल जीवन मिशन की उपलब्धि से जुड़ा है, जबकि दूसरा नेशनल वोटर डे से संबंधित है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मौजूदा जल जीवन मिशन- Jal Jeevan Mission के तहत 11 करोड़ नल कनेक्शनों की उपलब्धि को एक ‘महान उपलब्धि’ बताया और कहा कि यह देश भर में लोगों को पाइप से वाटर सप्लाई सुनिश्चित करने की जमीन दिखाता है। मिशन का लक्ष्य 2024 तक महिलाओं और बच्चों पर विशेष ध्यान देने के साथ घरों में नल से जल आपूर्ति प्रदान करना है।

उन्होंने ट्वीट किया, एक महान उपलब्धि, भारत के लोगों को ‘हर घर जल’ सुनिश्चित करने के लिए जमीन को कवर करने का संकेत। इस पहल से लाभान्वित होने वाले सभी लोगों को बधाई और इस मिशन को सफल बनाने के लिए जमीन पर काम करने वालों को बधाई।”

Also read:  राहुल गांधी का बड़ा खुलासा मयावती को दिया था मुख्यमंत्री बनने का ऑफर लेकिन नहीं की बात

 

वह जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया दे रहे थे। शेखावत ने कहा था, “11 करोड़ नल कनेक्शन! हमारे पीएम नरेंद्र मोदी जी की दृष्टि, मंत्रालय द्वारा जल जीवन मिशन के लिए निर्धारित लक्ष्यों का अथक प्रयास और जमीन पर हमारी टीम के प्रयास ने इस मेगा मील के पत्थर को संभव बनाया है।” उन्होंने कहा कि जीवन के इस अमृत के द्वार पर पहुंचने के साथ 11 करोड़ घरों में अब स्वास्थ्य और तंदुरूस्ती सुनिश्चित है।

Also read:   छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में एक पूजा स्थल पर कथित जबरन धर्मांतरण, आदिवासी नेता सहित पांच लोग गिरफ्तार

राष्ट्रीय मतदाता दिवस-National Voters’ Day: चुनावों में सक्रिय भागीदारी को मजबूत करने का आह्वान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर लोगों को बधाई दी और चुनावों में सक्रिय भागीदारी को और मजबूत करने के लिए सभी से मिलकर काम करने का आह्वान किया। भारत के चुनाव आयोग के स्थापना दिवस, 25 जनवरी, 1950 को मार्क करने के लिए 2011 से हर साल 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाता है।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “राष्ट्रीय मतदाता दिवस की बधाई। इस साल की थीम ‘वोटिंग लाइक वोटिंग, आई वोट फॉर श्योर’ से प्रेरित होकर हम सभी चुनाव में सक्रिय भागीदारी को और मजबूत करने और अपने लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं।” प्रधान मंत्री ने कहा, “मैं इस क्षेत्र में उनके प्रयासों के लिए ईसीआई (भारत के चुनाव आयोग) की भी सराहना करता हूं।”

Also read:  देश में कोरोना की बड़ी रफ्तार, एक दिन में 16 हजार से ज्यादा के केस आए, एक्टिव केस की संख्या भी बढ़कर 1,30,713 पर पहुंची