English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-09-03 130949

सऊदी पर्यटन मंत्रालय द्वारा आज घोषित एक नया मंत्रिस्तरीय डिक्री देश में प्रवेश को सरल और गति प्रदान करता है। नए नियम गल्फ कोऑपरेशन काउंसिल (GCC) के निवासियों को विजिट सऊदी के ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से eVisa के लिए आवेदन करने के विकल्प के साथ सक्षम करेंगे।

यूके, यूएस, या शेंगेन समझौते वाले देशों में से एक वैध पर्यटक या व्यापार वीजा आगमन पर वीजा के लिए वैध बना रहेगा, बशर्ते इसे एक बार इस्तेमाल किया गया हो। इसके अतिरिक्त, आगंतुकों को देश में प्रवेश करने से पहले सऊदी अरब दूतावास जाने की आवश्यकता नहीं है, संभावित यात्रियों के लिए प्रक्रिया को सरल बनाना।

Also read:  ओमान के सीएमए ने मनी लॉन्ड्रिंग रोधी उपायों पर ध्यान केंद्रित किया

सऊदी अरब के पर्यटन मंत्री अहमद अल खतीब के अनुसार, पर्यटन क्षेत्र का भविष्य आगंतुक अनुभव को बढ़ाने पर टिका है। सऊदी अरब डिजिटल नवाचार का उपयोग करके और यात्री यात्रा को सुव्यवस्थित करके दुनिया भर से अधिक से अधिक आगंतुकों का स्वागत कर रहा है।

Also read:  सऊदी पर्यटन ब्रांड एंबेसडर बनने के बाद जेद्दा में मेस्सी का जोरदार स्वागत

हम अपने महत्वाकांक्षी विजन 2030 लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए ट्रैक पर हैं क्योंकि हम अपने लोगों के लिए एक स्थायी, लचीला और प्रतिस्पर्धी पर्यटन क्षेत्र विकसित करते हैं।”

पर्यटन संस्कृतियों को जोड़ता है और समुदायों को जोड़ता है। यह अवसर पैदा करता है और पड़ोस का उत्थान करता है, और मुझे मंत्रालय का नेतृत्व करने पर गर्व है क्योंकि हम इस भविष्य के निर्माण के लिए काम कर रहे हैं।” 2019 में eVisa के लॉन्च होने के बाद से अब तक 1 मिलियन से अधिक जारी किए जा चुके हैं।