English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-25 103032

मक्का के कार्यवाहक अमीर प्रिंस बद्र बिन सुल्तान ने बुधवार को कई शैक्षिक परियोजनाओं का उद्घाटन किया जो जेद्दा शासन में आधुनिक निर्माण प्रणाली का उपयोग करके बनाई गई थीं।

समारोह शिक्षा मंत्री डॉ. हमद अल-शेख की उपस्थिति में आयोजित किया गया था। इस अवसर पर बोलते हुए, अल-शेख ने कहा कि इन शैक्षिक परियोजनाओं को पहले चरण के रूप में फास्ट ट्रैक के भीतर आधुनिक निर्माण प्रणाली का उपयोग करके रिकॉर्ड समय में पूरा किया गया था जो 50 दिनों से अधिक नहीं था।

“इन परियोजनाओं को नवीनतम वास्तुशिल्प डिजाइनों के अनुसार लागू किया गया था जो स्कूल कर्मचारियों के लिए एक सुरक्षित और आकर्षक शैक्षिक वातावरण प्रदान करते हैं। ये प्रतिक्रिया की गति और जेद्दा में मलिन बस्तियों और यादृच्छिक पड़ोस को हटाने और पुनर्विकास करने के लिए चल रही परियोजना के शैक्षिक प्रभावों से निपटने में एक सफलता की कहानी का प्रतिनिधित्व करते हैं, ”उन्होंने कहा।

Also read:  मस्कट और ओमान के कुछ हिस्सों में तापमान 50 डिग्री के करीब

अल-शेख ने उल्लेख किया कि शिक्षा मंत्रालय ने सभी सरकारी क्षेत्रों के बीच एकीकरण और सहयोग के संदर्भ में, मलिन बस्तियों को ढहाने की परियोजना के परिणामस्वरूप होने वाले प्रभावों को दूर करने के लिए एक एकीकृत योजना विकसित की है, और पहले तेज गति से उचित विकल्प प्रदान करने के लिए निरंतर प्रयास किया है। नए स्कूल वर्ष की शुरुआत ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि स्कूलों की व्यक्तिगत कक्षाएं बाधित न हों।

Also read:  ओमान में COVID-19 एहतियाती उपायों का पालन करने का किया आग्रह

अल-शेख ने कहा कि मंत्रालय की योजना में लगभग 50,000 छात्रों की कुल क्षमता के साथ 71 स्कूल परियोजनाएं शामिल हैं। “25 परियोजनाओं का कार्यान्वयन पूरा हो गया है, जिसमें 272 कक्षाओं को शामिल किया गया है, जिसमें उच्च जनसंख्या घनत्व वाले कई स्कूलों में 8,160 से अधिक पुरुष और महिला छात्रों को समायोजित किया गया है। यह 8,460 पुरुष और महिला छात्रों की क्षमता वाले 282 कक्षाओं सहित 10 अन्य त्वरित परियोजनाओं को लागू करने के अलावा है, जिसका सभी का उपयोग नए शैक्षणिक वर्ष की शुरुआत में किया जाएगा।

Also read:  एक्सपो 2020 विंटर वंडरलैंड में मिलिए 'असली' सांता क्लॉज़ से

अल-शेख ने यह भी कहा कि मंत्रालय वर्तमान में अपनी सुविधाओं के साथ 36 स्कूल परियोजनाओं को लागू करने पर काम कर रहा है, जिसमें 1080 कक्षाएं शामिल हैं, जिसमें 32,400 पुरुष और महिला छात्रों को समायोजित करने की क्षमता है, जिसका उपयोग नए शैक्षणिक के दूसरे सेमेस्टर की शुरुआत में किया जाएगा। वर्ष, और पूरा होने की अवधि लगभग चार महीने होगी, आगामी शैक्षिक परियोजनाओं के अलावा उनके कार्यान्वयन के लिए अनुमोदित समय सारिणी के अनुसार।