English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-04-13 145433

जेद्दा प्रशासन और मक्का प्रांत के कई अन्य हिस्सों में धूल भरी आंधी चल रही है, जिससे मंगलवार को क्षेत्र के तटीय हिस्सों में लगभग कोई क्षैतिज दृश्यता नहीं रही।

दृश्यता कम होने के कारण कई वाहन चालकों को वाहन चलाना बंद करना पड़ा। जेद्दा और मक्का क्षेत्र के अन्य हिस्सों में सोमवार को भी धूल भरी आंधी चली थी।

Also read:  Sheikh Khalifa passes away: यूएई ने मनोरंजन गतिविधियों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाई

मंगलवार को मक्का और जेद्दा में तापमान में वृद्धि हुई, जेद्दा में 37 डिग्री सेल्सियस और मक्का में 36 डिग्री तक पहुंच गया, जबकि उत्तरी सीमा और अल-जौफ क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई।

इस बीच, राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) ने अपने पूर्वानुमान में पुष्टि की कि मक्का, मदीना, तबुक, अल के क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी गरज के साथ धूल भरी आंधी और ओलों की बारिश जारी रहेगी। -कासिम, हेल, अल-जौफ और उत्तरी सीमा क्षेत्र। NCM के पूर्वानुमान के अनुसार, नज़रान, जाज़ान, असीर, अल-बहा, रियाद और पूर्वी प्रांत के क्षेत्रों में मध्यम बारिश का अनुभव होगा।

Also read:  कुवैती कारखानों को विदेशों में अपशिष्ट निर्यात का खतरा है

इस बीच, जेद्दा में स्वास्थ्य अधिकारियों ने धूल भरी आंधी के मद्देनजर स्वास्थ्य संबंधी सुझावों का एक सेट जारी किया। स्वास्थ्य मंत्रालय ने जोर देकर कहा कि धूल के संपर्क से बचने और एयर-फिल्टरिंग मास्क पहनने के लिए दरवाजे और खिड़कियां कसकर बंद कर दी जानी चाहिए, जिन्हें बार-बार बदला जाना चाहिए।