English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-17 133749

Assembly Election 2022: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को फाजिल्का में चुनावी रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने बिना नाम लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा।

पंजाब में विधानसभा चुनाव-2022 (Punjab Assembly Election 2022) के लिए प्रचार अपने आखिरी दौर में है। राज्य में 20 फरवरी को मतदान होगा और 18 फरवरी को प्रचार का शोर थम जाएगा। मतदान (Voting) करीब आते ही राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। इसी के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को फाजिल्का में चुनावी रैली को संबोधित किया। पीएम मोदी ने बिना नाम लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जो लोग आपको दिल्ली में घुसने नहीं देना चाहते वो आपसे वोट मांग रहे, ऐसे नेता को पंजाब में कुछ भी करने का हक नहीं है।

पीएम मोदी ने कहा, ‘इस चुनाव में पंजाब में ये मेरी आखिरी सभा है। मैं बीते कुछ दिनों में पंजाब के अलग अलग क्षेत्रों में गया हूं। पूरे पंजाब में आज एक ही आवाज उठ रही है, बीजेपी को जीताना है, NDA को जीताना है. पंजाब में डबल इंजन की सरकार बनाना है। आप देखिए, देश के इतने सारे राज्य हैं जहां कांग्रेस एक बार गई, फिर लौटकर नहीं आई और जहां बीजेपी को आशीर्वाद मिल गया, वहां तो कांग्रेस जड़-मूल से साफ हो गई।’

Also read:  संस्कृति मंत्रालय ने अरबी सुलेख के लिए प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान ग्लोबल सेंटर की शुरूआत की

‘पंजाब के लोगों को नई सोच और विजन की सरकार चाहिए’

लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार मतलब, पंजाब का इस दशक में सबसे तेज विकास। पंजाब से रेत माफिया, ड्रग माफिया की विदाई, पंजाब की औद्योगिक इकाइयों में नई ऊर्जा, पंजाब के युवाओं को रोजगार, स्वरोजगार के नए मौके. पंजाब के लोगों को नई सोच और विजन की सरकार चाहिए।

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी पूरे समर्पित भाव से पंजाब के लोगों के सामने पंजाब की सुरक्षा और विकास का संकल्प लेकर आई है। एक बार बीजेपी को आपकी सेवा करने का मौका दीजिए। फिर देखिए कि डबल इंजन की सरकार कैसे पंजाब को तेज गति से आगे बढ़ाती है।

Also read:  मुकेश अंबानी का दुनिया के अरबपतियों में दबदबा, दुनिया के टॉप-10 अरबपतियों में शामिल

सीएम चन्नी के बयान पर दिया ये जवाब 

पीएम मोदी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के भईया वाले बयान पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पंजाब का कोई गांव नहीं जहां यूपी बिहार के लोग नहीं हैं। कांग्रेस हमेशा दो राज्य के लोगों को आपस में लड़वती रही है, यह लोग किस का अपमान कर रहे हैं आप जानते हो, पंजाब में ऐसा कोई गांव नहीं होगा जहां पर हमारे यूपी बिहार के लोग मेहनत ना करते हो।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कल ही हमने संत रविदास की जयंती मनाई है, आप बताएं संत रविदास जी कहां पैदा हुए थे
क्या संत रविदास जी पंजाब में पैदा हुए हैं। संत रविदास पंजाब में नहीं उत्तर प्रदेश में पैदा हुए हैं। और आप कहते हैं उत्तर प्रदेश के भाइयों को घुसने नहीं देंगे। क्या आप संत रविदास को मिटा दोगे क्या आप संत रविदास को घुसने नहीं दोगे।

Also read:  छत्तीसगढ़ में दर्दनाक घटना कार में लगी आग, कार 3 बच्चों सहित 5 लोग जिंदा जले

पीएम मोदी ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह जी का जन्म कहां हुआ. गुरु गोविंद सिंह का जन्म पटना साहिब में हुआ और आप बिहार के लोगों को घुसने नहीं देंगे तो क्या आप गुरु गोविंद सिंह का अपमान करोगे। क्या आप उस मिट्टी का प्रमाण करोगे और गुरु का अपमान करोगे। किस मिट्टी में इन गुरुओं को पैदा किया क्या आप उस मिट्टी के लोगों को राहत ने प्रदेश में घुसने नहीं देंगे। किस तरह की सोच को पंजाब में राज करने का अधिकार नहीं है। जो लोग भारत को एक राष्ट्र ही नहीं मानते देश की सुरक्षा नहीं होनी चाहिए।