English മലയാളം

Blog

नई दिल्ली:

दिल्ली में हो रही किसानों की ट्रैक्टर रैली को लेकर स्थिति अस्थिर हो गई है. ट्रैक्टर रैली को लेकर सेंट्रल दिल्ली में घुस चुके किसान लाल किले तक पहुंच गए और यहां पर कुछ प्रदर्शनकारियों को दूसरा झंडा फहराते हुए देखा गया. प्रदर्शन कर रहे हजारों ट्रैक्टर लाल किले पर पहुंचे हैं. यहां बड़ी संख्या में किसान भी मौजूद थे. लाल किले पर झंडा फहराने के बाद किसान अब लाल किले से वापस जा रहे हैं.

Also read:  दिल्ली में कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा 7,745 नए मामले आए सामने

बता दें कि जानकारी है कि किसानों ने यहां पर किले के आगे ही सीढ़ियों के पास एक छोटे पोल पर सिखों का झंडा फहराया है. जानकारी है कि यह वही झंडा है, जिसे गुरुद्वारों पर फहराने के बाद निशान साहेब बोला जाता है. किसानों ने यहां पर लाल किले के तिरंगे से कोई छेड़छाड़ नहीं की है, बल्कि आगे ही एक दूसरे खंभे पर यह झंडा फहराया है.

Also read:  Coronavirus India: पिछले 24 घंटे में सामने आए 45882 मामले, संक्रमणमुक्त मरीजों की संख्या 84 लाख के पार

ANI कई ओर से साझा किए गए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि बहुत से प्रदर्शनकारी लाल किले के सामने इकट्ठा हुए हैं और सामने बने हुए एक पोल पर एक शख्स चढ़कर झंडा फहरा रहा है.

बता दें कि किसानों को आज दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालनी थी, जिसके लिए पूरी योजना बनाई गई थी, लेकिन पहले सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ दी और वक्त से पहले ही रैली शुरू कर दी. कई जगहों पर किसान संगठनों ने तय रूट से अलग रास्ता भी ले लिया. इसके बाद किसानों की कई जगहों पर पुलिस के साथ झड़प हुई.

Also read:  दिल्ली हिंसा के आरोपी किसान नेताओं के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, पासपोर्ट होगा जब्त