English മലയാളം

Blog

n444268994166910109635045eab0489b0c4cf1fe34a2c0a85e69da5ad3697e1d03e08e36f99050df34a9f2

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने एक बार ट्विटर में नई भर्तियों को शुरू करने का संकेत दिया है।

मस्क द्वारा पिछले महीने ट्विटर के अधिग्रहण के बाद से ही इस सोशल मीडिया कंपनी में उथलपुथल मची है। कर्मचारियों की छंटनी के अलावा ट्विटर कई बदलाव की घोषणा को लेकर भी सुर्खियों में बना हुआ है।

मस्क के हाथ में कमान आने के बाद पिछले एक महीने से भी कम समय में ट्विटर के कर्मचारियों की संख्या करीब 7,500 से घटकर लगभग 2,700 हो गई है। मस्क ने सीईओ पराग अग्रवाल, सीएफओ नेड सहगल सहित कंपनी के शीर्ष अधिकारियों को बर्खास्त करके ये सिलसिला शुरू किया और लगभग 50 प्रतिशत ट्विटर कर्मचारियों को नौकरी से निकाल चुके हैं।

Also read:  चिलचिलाती धूप और लू के थपेड़ों से बचने के लिए दिल्ली की सीमाओं पर किसानों ने बनाया बांस का घर

हालांकि, जो लोग अभी भी बचे हुए हैं, उनके लिए एक बड़ी राहत नहीं है। काम के घंटे बढ़ाने के साथ-साथ हाल में मस्क ने अल्टीमेटम भी दिया था कि जो कर्मचारी नई व्यवस्था में काम करने के इच्छुक नहीं हैं, वे इस्तीफा दे सकते हैं। इसके बाद भी हलचल मची थी और कई लोगों के इस्तीफा देने की भी बात सामने आई थी। बहरहाल, अब लगता है कि मस्क ट्विटर में छंटनी के दौर को खत्म कर रहे हैं।

Also read:  Delhi Covid-19 Update: पिछले 24 घंटों में दिल्ली में मिले कोरोना के 344 नए केस

मस्क ने कहा- फिर नई भर्तियों के लिए तैयार

सामने आई जानकारी के अनुसार मस्क ने सोमवार को कर्मचारियों के साथ एक बैठक में कहा कि ट्विटर अब इंजीनियरिंग और सेल्स के क्षेत्र में सक्रिय रूप से भर्ती कर रहा है। ‘द वर्ज’ की रिपोर्ट में ये दावा किया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार मस्क ने कर्मचारियों से ये भी कहा कि वे भी किसी उपयुक्त उम्मीदवार की सिफारिश कर सकते हैं।

हालांकि इन रिपोर्ट्स के बीच माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म ने वर्तमान में अपनी वेबसाइट पर ओपनिंग्स का कोई विज्ञापन जारी नहीं किया है। साथ ही मस्क ने भी विशिष्ट इंजीनियरिंग या सेल्स पदों के नाम नहीं दिए हैं जिसके लिए कंपनी भर्ती करना चाह रही है।

Also read:  लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर भीषण सड़क हादसा, 6 की मौत

ये जानकारी भी सामने आई है कि मस्क ट्विटर के हेडक्वार्टर को टेक्सास शिफ्ट करने पर विचार नहीं कर रहे हैं जैसा कि उन्होंने टेस्ला के साथ किया। मस्क ने ये संकेत जरूर दिए कि टेक्सास और कैलिफोर्नियां में कंपनी के दो अलग-अलग हेडक्वार्टर हो सकते हैं।