English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-13 140756

इच्छुक पटकथा लेखकों को दोहा फिल्म संस्थान (डीएफआई) की शुरुआती प्रयोगशाला के लिए 11 से 15 अगस्त तक होने वाली पटकथा के लिए आमंत्रित किया जाता है।

प्रयोगशाला में कहानी कहने, पटकथा दिशानिर्देश, गैर-मौखिक कहानी कहने और चरित्र चित्रण सहित पटकथाओं की ‘आर्किटेक्चर’, और एक पटकथा के ‘स्वरूपण’ – दृश्य व्याकरण और सेल्टक्स / फाइनल ड्राफ्ट की सुविधा होगी।

डीएफआई ने कहा, “शुरुआती लैब के लिए डीएफआई की रोमांचक ऑनलाइन पटकथा लेखन के साथ, स्क्रीन के लिए लेखन की रचनात्मक प्रक्रिया की खोज करें, यह सब अपने घर के आराम से करें।” इसके अलावा, यह समझाया गया कि कार्यशाला प्रतिभागियों के लिए उनकी पटकथा के लिए कम से कम एक दृश्य का निर्माण करने के लिए है। “उन्हें आगे की शिक्षा और अनुदान की दिशा में काम करते हुए, डीएफआई डेवलपमेंट टीम के साथ अपनी फिल्म निर्माण यात्रा जारी रखने का भी अवसर मिलेगा।”

Also read:  ओमान में मास्क उतरते ही लोगों ने ली राहत की सांस

लैब मेंटर्स में एंथिया देवोत्ता हैं, जो वर्तमान में DFI की ट्रेनिंग एंड डेवलपमेंट टीम में काम करती हैं। उन्हें फिल्म उद्योग में दस वर्षों से अधिक का कार्य अनुभव है और आमना अल बिनाली, जो 2013 से संस्थान की विकास टीम में भी काम करते हैं। अल बिनाली स्क्रिप्ट पढ़ता है और स्थानीय फिल्म निर्माण प्रतिभा को ट्रैक करता है और “डॉक्टर्स ऑफिस” और “द नोटबुक” सहित दो लघु फिल्मों का निर्देशन किया है।

Also read:  बारिश की संभावना के साथ अस्थिर मौसम, क्यूएमडी पूर्वानुमान सप्ताहांत पर तापमान में वृद्धि

प्रयोगशाला का पहला दिन कहानियों के परिचय पर केंद्रित होगा; दूसरा दिन, अपने पात्रों का निर्माण; तीसरा दिन, कहानी की वास्तुकला; चौथा दिन, दृश्य कहानी सुनाना, और पांचवां दिन, स्क्रीन के लिए लेखन। शुल्क QR300 है और कतर संग्रहालय संस्कृति पास के सदस्यों को 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी। आवेदन की अंतिम तिथि 1 अगस्त है।

Also read:  उमराह तीर्थयात्री सऊदी अरब में किसी भी हवाई अड्डे का उपयोग कर सकते हैं, मंत्रालय बताता है

पंजीकरण करने में सक्षम होने के लिए, एक आवेदक को निम्नलिखित प्रशिक्षण@dohafilminstitute.com पर जमा करना चाहिए: मूल लघु फिल्म लॉगलाइन और सारांश, आवेदक का सीवी या लघु जैव, आवेदक की आईडी की प्रति, प्रयोगशाला में रुचि की व्याख्या करने वाला एक छोटा पैराग्राफ। 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के आवेदक आवेदन करने के पात्र हैं।