English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-18 101445

वाणिज्य मंत्रालय के तहत वाणिज्यिक छुपाने के राष्ट्रीय कार्यक्रम (तसत्तूर) ने बुधवार, 16 फरवरी को तसतुर उल्लंघनों को ठीक करने के लिए छूट अवधि की समाप्ति की घोषणा की।

कार्यक्रम ने जोर देकर कहा कि कार्यक्रम में सरकारी एजेंसियां ​​उन प्रतिष्ठानों द्वारा सुविधाओं के अनुरोधों को संसाधित करना जारी रखेंगी जिन्होंने सुधारात्मक अवधि का लाभ उठाया है।

Also read:  तेल अपशिष्ट के पुनर्चक्रण के लिए साइट आवंटित

एंटी-कवर-अप सिस्टम के उल्लंघनकर्ताओं के लिए कार्यकारी नियमों ने आवेदक को निर्दिष्ट विकल्प के अनुसार सुधार प्रक्रियाओं को पूरा करने के अपने अनुरोध की स्वीकृति के बारे में सूचित करने की तारीख से 90 दिनों की अवधि दी।

कार्यक्रम ने उल्लंघन करने वाले प्रतिष्ठानों को 5 साल तक की कैद या SR5 मिलियन या दोनों का जुर्माना, और वित्तीय अपराध में शामिल लोगों की अवैध संपत्ति और धन की जब्ती सहित चेतावनी दी।

Also read:  कई आशाजनक खनन परियोजनाओं का अनावरण

कार्यक्रम ने उन लोगों के लिए कई विकल्पों की अनुमति दी जो सुधारात्मक उपायों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, जिसमें एक नागरिक और एक गैर-नागरिक के बीच साझेदारी, या एक गैर-नागरिक के नाम पर सुविधा के स्वामित्व को पंजीकृत करना, या संलग्न करना जारी रखने वाले नागरिक शामिल हैं। आर्थिक गतिविधि में सुविधा में एक नया भागीदार पेश करके।

Also read:  दुबई: जेट स्की लाइसेंस अब 1 या 2 साल के लिए पंजीकृत या नवीनीकृत किया जा सकता

तसत्तूर (या कवर-अप) एक सऊदी नागरिक की सामान्य प्रथा के लिए स्थानीय शब्द है जो एक गैर-सऊदी को एक निश्चित भुगतान के बदले में उसके नाम पर वाणिज्यिक या औद्योगिक गतिविधि में संलग्न होने की अनुमति देता है।