English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-08-25 165511

तेलंगाना पुलिस ने विधायक टी राजा सिंह को पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित टिप्पणी के आरोप में हैदराबाद स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया है। विधायक के कथित बयान के लिए 23 अगस्त को बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए थे।

 

विवादित टिप्पणी मामले में पहले विधायक को गिरफ्तार किया गया फिर थोड़ी देर बाद कोर्ट ने उनकी रिहाई का आदेश दे दिया। टी राजा सिंह ( T. Raja Singh) की रिहाई से आहत लोग सड़कों पर उतर आए। प्रदर्शनकारियों ने आगजनी की और पुलिस वाहन के शीशे भी तोड़ दिए।

Also read:  ओमान में गेहूं का पर्याप्त भंडार :वाणिज्य मंत्री

हैदराबाद पुलिस ने बताया कि टी राजा सिंह को पीडी एक्ट के तहत हिरासत में लिया गया और उसे सेंट्रल जेल, चेरियापल्ली में बंद किया जा रहा है। रिकॉर्ड बताते हैं कि उसके खिलाफ दर्ज 101 आपराधिक मामलों में से वह 18 सांप्रदायिक अपराधों में शामिल रहा है। हैदराबाद के चार मीनार पर तैनात पुलिस बल की गाड़ियों पर हमला कर शीशे तोड़े गए। तनावपूर्ण हालत को देखते हुए जगह-जगह पुलिस की तैनाती गई है। प्रमुख मुस्लिम संगठनों ने मंगलवार को तेलंगाना के निलंबित भाजपा विधायक टी राजा सिंह की विवादास्पद टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। इसके साथ ही धार्मिक हस्तियों की पवित्रता की रक्षा के लिए एक कानून की भी मांग की है। जमीयत उलेमा-ए-हिंद के प्रमुख मौलाना महमूद मदनी ने राजा की टिप्पणी को बहुत शर्मनाक और चौंकाने वाला बताया।

Also read:  सीएम भूपेश बघेल के साथ एक छोटे से संवाद ने कटेकल्याण की पार्वती की इंग्लैंड की टिकिट बुक करा दी

प्रदर्शन में ‘सर तन से जुदा’ के लगे नारे

हैदराबाद के कई हिस्सों में निलंबित बीजेपी नेता राजा सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। इन प्रदर्शनों में ‘सर तन से जुदा’ के नारे लग रहे हैं। पैगंबर मुहम्मद पर सिंह की टिप्पणी से उपजे विरोध के बीच हैदराबाद के शालिबांडा में दुकानें बंद हैं।

Also read:  आरजेएस परीक्षा में अंजली जानू ने किया टॉप, पढ़ें सफलता के टिप्स