English മലയാളം

Blog

नई दिल्ली: 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उससे सटे इलाकों में आज सुबह अहले गरज के साथ हल्की बारिश हुई. इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. बारिश की वजह से धुंध और कोहरे में भी कमी आई है. भारतीय मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि दिल्ली और आसपास आज आकाश में बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मुरादाबाद, संभल, बदायूं, और रामपुर एवं आसपास के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर अगले तीन घंटों में बारिश या  गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं. मौसम विभाग ने बिजली गिरने की भी आशंका जताई है.

Also read:  एयर इंडिया वन की पहली उड़ान में राष्ट्रपति कोविंद ने किया सफर, तिरुपति में करेंगे भगवान के दर्शन

मौसम विभाग ने अगले हफ्ते तक कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार जताए हैं. IMD के मुताबिक सोमवार तक न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. कल शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. आज बारिश के बाद आसार जताए जा रहे हैं कि दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) में सुधार हो सकता है. बीते सप्ताह औसतन AQI 362 दर्ज किया गया था जो बेहद खराब की कैटगरी में आता है.