English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-15 100954

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन (Old Faridabad Railway Station) पर एक मालगाड़ी (freight train) दीवार को तोड़ते हुए पार्किंग स्थल (Parking Lot) तक पहुंच गई।

ओल्ड फरीदाबाद रेलवे स्टेशन (Old Faridabad Railway Station) पर एक मालगाड़ी (freight train) दीवार को तोड़ते हुए पार्किंग स्थल (Parking Lot) तक पहुंच गई जिससे कुछ वाहन क्षतिग्रस्त (damaged) हो गए।

रेलवे कर्मचारी बचा चमत्कारिक ढंग से

स्टेशन अधीक्षक ए. के. गोयल ने बताया कि घटना सोमवार शाम को हुई और ट्रेन के पीछे खड़ा रेलवे का एक कर्मी चमत्कारिक ढंग से बच गया। दुर्घटना तब हुई जब सीमेंट की बोरी से लदी मालगाड़ी गंगापुर से ओल्ड फरीदाबाद स्टेशन पहुंची और ट्रेन माल उतारने के लिए पीछे की तरफ जा रही थी। स्टेशन मास्टर ने 42 डिब्बों वाली ट्रेन के इंजन चालक की पहचान बिजेंद्र मीणा के रूप में और ‘रेलवे पॉइंटमैन’ की पहचान जयसिंह के रूप में की, जो इस घटना में बाल-बाल बच गये। घटना को ”मानवीय त्रुटि” बताते हुए गोयल ने कहा कि इसकी जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Also read:  गौतम अडानी ने छोड़ा Bill Gates को पीछे छोड़ा, दुनिया के सबसे अमीर लोगों की फोर्ब्स (Forbes) की लिस्ट में पांचवें स्थान पर पहुंच गए

 

सीमेंट लकर आ रही थी मालगाड़ी

आपको बता दें कि फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर सोमवार शाम को राजस्थान के श्रीगंगानगर से एक मालगाड़ी सीमेंट लेकर आ थी। मालगाड़ी को यार्ड में ले जाकर सीमेंट उतारने की व्यवस्था की जा रही थी। इस हादसे में खड़ी कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है। यदि इस कार में कोई शख्स सवार होता तो उसकी जान पर बन सकती थी। कार मालिक ने बताया कि वह इस हादसे से 15-20 मिनट पहले ही स्टेशन परिसर पहुंचे थे। हालांकि हादसे में किसी के भी मरने या घायल होने की खबर नहीं है।

Also read:  कृषि कानूनों के खिलाफ केरल विधानसभा में प्रस्ताव पास, सीएम ने कहा- किसानों की चिंता होनी चाहिए दूर