English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-09-01 133808

उनके हाथ में एक पोछा और उनके होठों पर एक गाना है जिसे किबिरिगे अथानासियस कलुले एक रेस्तरां में काम करने के लिए जाना जाता है।

अपने दोस्तों, सहकर्मियों और रिश्तेदारों द्वारा थाना के नाम से जाने जाने वाले, वह अल करमा में जाफर भाई रेस्तरां में एक उच्च भावना और बड़े सपनों के साथ एक क्लीनर और डिशवॉशर है। थाना ने कहा, “मैं जीवन भर क्लीनर नहीं बनना चाहता, मैं सबसे अच्छा रैपर बनना चाहता हूं।” थाना बॉलीवुड फिल्म ‘गली बॉय’ से प्रेरित है और फिल्म ‘अपना समय आएगा’ (मेरा समय आएगा) के प्रतिष्ठित वाक्यांश को रोजाना खुद को दोहराता है।

उनके गीतों का विषय अद्वितीय है, और वे दैनिक जीवन में आने वाली परिस्थितियों के आधार पर लिखते हैं। थाना ने कहा, “मैं ट्रैफिक पर लिखता हूं, जो लोग यात्रा करते समय सड़क पर चलते समय मेरा ध्यान आकर्षित करते हैं और किसी भी घटना की एक झलक मेरी आंखों में आ जाती है।” हालाँकि, वह ज्यादातर प्यार और धार्मिक विश्वास के बारे में लिखना पसंद करते हैं। थाना ने कहा, “प्यार वह है जो दुनिया को शांति से आगे बढ़ाता है, और भगवान वह है जिस पर मुझे पूरा भरोसा है।” वह अपने गीतों के साथ बहुत आश्वस्त हैं, “आप मुझे एक कहानी देते हैं, मैं इसे रैप या गीत में बदल सकता हूं।” थाना का उल्लेख है।

Also read:  ओमान में उबड़-खाबड़ समुद्र की संभावना

थाना अपने पास एक राइटिंग पैड रखते हैं और अपनी रोजमर्रा की जिंदगी पर आधारित गीत लिखते हैं। इस तरह उन्होंने पिछले पंद्रह वर्षों में लगभग पंद्रह गीतों की रचना और लेखन किया है। “मैं काम पर प्रतिदिन लिखित गीतों का अभ्यास करता हूं, और मेरे सहयोगी इसका आनंद लेते हैं। इस समय, मैं उनके लिए गाता हूं, लेकिन बाद में जीवन में, मैं अपने संगीत कार्यक्रम में लोगों की भीड़ के लिए गाना चाहता हूं, ”थाना ने कहा।

Also read:  दोहा मेट्रो 75% क्षमता पर संचालित होगी

“जब मैं इन गीतों को रिकॉर्ड करता हूं, तो यह सिर्फ एक टेक में होगा जैसा कि मैं रोजाना अभ्यास करता हूं,” उन्होंने कहा। युगांडा के रैपर ने अपने गृह शहर कंपाला में कुछ कलाकारों को उनके YouTube चैनलों के लिए अपनी आवाज और गीत दिए हैं।

थाना कंपाला में बिजनेसमैन था। महामारी के कारण उनका व्यवसाय विफल होने के बाद, वह चार महीने पहले युगांडा में अपने परिवार का समर्थन करने के लिए दुबई आए थे। “मैं अच्छे के लिए असफल रहा, मुझे विश्वास है। दुबई आकर, मुझे अपने लेखन के लिए बहुत सारी सामग्री मिलती है क्योंकि मैं विभिन्न राष्ट्रीयताओं, संस्कृतियों और परंपराओं में आता हूं। यह मेरे लिए सीखने की प्रक्रिया है, ”युगांडा के कलाकार ने कहा। वह शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं, और वह क्लीनर के रूप में काम करने का कारण अपने परिवार का भरण-पोषण करना और बेहतर भविष्य की योजना बनाना है।

Also read:  क्राउन प्रिंस, मैक्रों ने यूक्रेन के हालात पर चर्चा की

थाना ने कहा कि उम्र सिर्फ एक संख्या है, और वह वित्त और संगीत में अपनी पढ़ाई जारी रखेंगे। “मैं पैसे बचाऊंगा और सबसे अच्छा रैपर बनने के लिए सिर्फ एक फोकस के साथ कनाडा जाऊंगा। मैं संगीत का अध्ययन करूंगा और अपने एल्बम के साथ आऊंगा, चाहे कितने भी साल लग जाएं, ”थाना ने कहा। थाना के सहकर्मी उन पर और उनके सपनों पर विश्वास करते हैं, और वे कहते हैं कि उनका समर्पण निश्चित रूप से उन्हें स्थान देगा।