English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-01-15 140604

दुबई हवाई अड्डे पर टेक-ऑफ के दौरान अमीरात के दो विमानों के बीच एक बड़ी टक्कर टल जाने के बाद पिछले रविवार को सैकड़ों लोगों की जान बचाई गई थी। EK-524 दुबई से हैदराबाद रात 9:45 बजे टेक-ऑफ के लिए निर्धारित था और EK-568 दुबई से बेंगलुरु अमीरात की उड़ान भी अपने गंतव्य के लिए उड़ान भरने वाली थी।

दुर्भाग्य से, दो विमान जो टेक-ऑफ के लिए निर्धारित थे, एक रनवे पर आ गए। अमीरात उड़ान कार्यक्रम के अनुसार, दोनों उड़ानों के प्रस्थान समय के बीच पांच मिनट का अंतर है।

Also read:  कोविड -19: सर्वोच्च समिति ने ओमान के लिए नए फैसले जारी किए

दुबई-हैदराबाद से EK-524 रनवे 30R से टेक-ऑफ के लिए तेज हो रहा था जब चालक दल ने देखा कि एक विमान तेज गति से उसी दिशा में आ रहा है। टेकऑफ़ को तुरंत एटीसी द्वारा खारिज करने का निर्देश दिया गया था। विमान सुरक्षित रूप से धीमा हो गया और टैक्सीवे एन 4 के माध्यम से रनवे को साफ कर दिया, जो रनवे को पार कर गया। दुबई से बैंगलोर के लिए एक और अमीरात उड़ान ईके -568, प्रस्थान के लिए रोलिंग कर रहा था, उसी रनवे 30 आर से टेक-ऑफ करना था, “घटना से अवगत एक व्यक्ति ने एएनआई को बताया।

Also read:  संक्रमणों की बढ़ती संख्या के बावजूद एयरपोर्ट और बंदरगाह बंद करने की कोई इच्छा नहीं

एटीसी के हस्तक्षेप के बाद, बेंगलुरु जाने वाली अमीरात की उड़ान ने उड़ान भरी और हैदराबाद जाने वाली अमीरात की उड़ान टैक्सी बे में वापस चली गई और कुछ मिनट बाद उड़ान भरी।

संयुक्त अरब अमीरात के विमानन जांच निकाय द एयर एक्सीडेंट इन्वेस्टिगेशन सेक्टर, (AAIS) द्वारा एक जांच शुरू की गई थी। एयरलाइंस को एक गंभीर सुरक्षा चूक की सूचना दी गई थी।

Also read:  कुवैत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 143 नए केस आए सामने

अमीरात एयर ने घटना की पुष्टि की है और एएनआई को सुरक्षा के गंभीर उल्लंघन के बारे में बताया है।
“9 जनवरी को, उड़ान EK524 को हवाई यातायात नियंत्रण द्वारा दुबई से प्रस्थान करने पर टेक-ऑफ को अस्वीकार करने का निर्देश दिया गया था और यह सफलतापूर्वक पूरा हुआ।