English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-01-03 113506

दुबई में लगभग 30 स्कूल सोमवार  3 जनवरी  2022 से दूरस्थ शिक्षा की पेशकश करेंगे। इनमें देश के सबसे बड़े निजी शिक्षा समूह, 28 GEMS स्कूलों में से 26 शामिल हैं।

यह तब आता है जब कर्मचारी तेजी से परीक्षण के बाद और शीतकालीन अवकाश के बाद नए सेमेस्टर के लिए लौटने से पहले कोविड-सकारात्मक रिपोर्ट तैयार करते हैं। कुछ का दावा है कि वे वायरस वाले लोगों के निकट संपर्क में थे।

प्रधानाध्यापक बताते हैं कि यह तेजी से विकसित हो रही स्थिति है कुछ स्कूल कुछ दिनों के लिए ऑनलाइन मोड में स्विच कर रहे हैं ।संख्या और ‘करीबी संपर्क’ वाले कर्मचारियों की बढ़ती संख्या के कारण यह फैसला लिया गया था। दूरस्थ शिक्षा में अस्थायी बदलाव दुबई के शिक्षा नियामक, ज्ञान और मानव विकास प्राधिकरण (केएचडीए) के “पूर्ण समर्थन” के साथ किया जा रहा है।

Also read:  544 कोविड -19 एहतियाती उपायों का उल्लंघन करते हुए पकड़े गए

दुबई में रत्न शिक्षा स्कूल कल एक नए सेमेस्टर की शुरुआत के लिए हमारे छात्रों का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं … हम बहुत जल्द अपने सभी स्कूलों में पूर्ण कक्षा में सीखने की उम्मीद करते हैं और सभी राष्ट्रीय दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करना जारी रखेंगे।” वेंटर जोड़ा गया।

अस्थायी रूप से ऑनलाइन मोड में जाने वाले अन्य स्कूलों में स्प्रिंगडेल्स स्कूल, विक्ट्री हाइट्स प्राइमरी स्कूल, केंट कॉलेज दुबई और दुबई इंग्लिश स्पीकिंग स्कूल एंड कॉलेज (DESSC) शामिल हैं। केंट कॉलेज दुबई ने भी माता-पिता को एक नोट भेजा है जिसमें बताया गया है कि पांच दिनों के लिए कक्षाएं दूरस्थ रूप से आयोजित की जाएंगी।

Also read:  Ambassador Al-Harbi: सऊदी अरब एक-चीन सिद्धांत का समर्थन करता है

“पिछले कुछ दिनों में, हमें अपने कई कर्मचारियों और माता-पिता से संदेश प्राप्त हुए हैं जो यात्रा से लौट रहे हैं और जो दुबई में रुके हैं, हमें यह बताने के लिए कि उन्होंने या तो कोविड -19 के साथ सकारात्मक परीक्षण किया है या करीब हैं किसी ऐसे व्यक्ति के साथ संपर्क, जिसने सकारात्मक परीक्षण किया है।

Also read:  गर्मी की छुट्टी की तलाश है? ये हैं ओमान के बेहतरीन पर्यटन स्थल

मामलों की अधिक संख्या के कारण हम अनुपस्थित होने वाले सभी कर्मचारियों को कवर करने में असमर्थ हैं। सावधानीपूर्वक समीक्षा के बाद, हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि इस कार्यकाल के कम से कम पहले 5 दिनों के लिए, हम दूरस्थ शिक्षा की ओर बढ़ेंगे। स्कूल के सभी चरणों में। हम इस स्थिति की समीक्षा करना जारी रखेंगे।”

दुबई, शारजाह और रास अल खैमाह के स्कूल नए शैक्षणिक सत्र के लिए व्यक्तिगत कक्षाओं के लिए छात्रों को प्राप्त करेंगे, जबकि अबू धाबी और उम्म अल क्वैन में एक कोविड सुरक्षा उपाय के रूप में ऑनलाइन कक्षाओं की मेजबानी करेंगे।