English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-19 093419

यूएई के उपराष्ट्रपति और प्रधान मंत्री और दुबई के शासक हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम ने शुक्रवार को दुबई के अल मरमूम रेस्ट हाउस में सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद की अगवानी की।

दुबई के शासक ने सीरिया और पूरे क्षेत्र में शांति, सुरक्षा, स्थिरता और समृद्धि के लिए अपनी ईमानदारी से कामना व्यक्त की। बैठक में दोनों देशों के बीच समग्र संबंधों और सहयोग के विस्तार की संभावनाओं पर विचार किया गया। जो दो भाई-बहनों की आकांक्षाओं को पूरा करता है, उनके व्यापक विकास लक्ष्यों को प्राप्त करता है और सीरिया और क्षेत्र में शांति और स्थिरता की संभावना को बढ़ाता है।

 

Also read:  कतर कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण करने वालों के लिए अलगाव की अवधि कम

दोनों पक्षों ने सीरिया में वर्तमान स्थिति के साथ-साथ अरब और अंतर्राष्ट्रीय मोर्चे पर विभिन्न घटनाक्रमों और समान हित के सभी विषयों की समीक्षा की। शेख मोहम्मद ने सीरिया के साथ रचनात्मक सहयोग के नए रास्तों की खोज करने और दो भाई-बहनों के साझा हितों के लिए इस सहयोग को आगे बढ़ाने के अवसरों की निगरानी के लिए यूएई की उत्सुकता की पुष्टि की।

 

 

Also read:  कुवैत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 4 पर, एसटीसी यात्रियों को करता आश्चर्यचकित

बैठक में दुबई के क्राउन प्रिंस शेख हमदान बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम, दुबई के उप शासक शेख मकतूम बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम, उप प्रधान मंत्री, वित्त मंत्री, शेख मंसूर बिन जायद अल नाहयान, उप प्रधान मंत्री ने भाग लिया। मंत्री और राष्ट्रपति मामलों के मंत्री, मोहम्मद बिन अब्दुल्ला अल गेरगावी, कैबिनेट मामलों के मंत्री, डॉ अनवर गर्गश, संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति के राजनयिक सलाहकार, अली बिन हम्माद अल शम्सी, सर्वोच्च राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के उप महासचिव और तलाल हामिद बेलहौल अल फलासी, दुबई में राज्य सुरक्षा विभाग के महानिदेशक।

 

Also read:  स्पेन मैड्रिड में आमिर के लिए आधिकारिक स्वागत की मेजबानी करता है

बैठक में सीरिया के राष्ट्रपति के साथ आए प्रतिनिधिमंडल ने भी भाग लिया, जिसमें डॉ. फैसल मेकदाद, विदेश मामलों और प्रवासियों के मंत्री और कई अधिकारी शामिल थे।