English മലയാളം

Blog

Screenshot 2023-05-02 122741

गोल्डन वीजा की तलाश करने वाले निवेशक अब दुबई के तेजी से बढ़ते संपत्ति बाजार में 2 मिलियन दिरहम या उससे अधिक का निवेश करके ऑनलाइन संपत्ति प्रौद्योगिकी प्लेटफॉर्म स्टेक के माध्यम से 10 साल का यूएई रेजिडेंसी परमिट प्राप्त कर सकते हैं।

दुबई में यह पहली बार है जब निवेशक डिजिटल निवेश प्लेटफॉर्म के माध्यम से गोल्डन वीजा प्राप्त कर सकते हैं। कंपनी दुबई इंटरनेशनल फाइनेंशियल सेंटर (DIFC) के साथ पंजीकृत विशेष प्रयोजन वाहनों (SPVs) के माध्यम से संपत्तियों में निवेशकों को गोल्डन वीजा की पेशकश कर रही है।

इस बात पर कोई प्रतिबंध नहीं है कि निवेशकों को गोल्डन वीज़ा के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए कहाँ निवास करना चाहिए, बशर्ते Dh2 मिलियन की न्यूनतम निवेश सीमा पूरी हो।

Also read:  17वें प्रवासी भारतीय दिवस मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदर्शनी का दौरा किया

“इस सेवा की पेशकश करने वाले पहले डिजिटल निवेश मंच के रूप में, हम दुबई की बेजोड़ अचल संपत्ति क्षमता को भुनाने के लिए वैश्विक निवेशकों के लिए दरवाजे खोल रहे हैं। यह वास्तव में एक सुनहरा अवसर है क्योंकि हर कोई दुबई का एक टुकड़ा चाहता है, और हमने इसे शुरू करना बेहद आसान बना दिया है,” स्टेक के सह-संस्थापक और सह-सीईओ रामी तब्बारा ने कहा।

जबकि संपत्ति निवेश में आम तौर पर बड़ी मात्रा में अग्रिम पूंजी की आवश्यकता होती है और ऑफ-प्लान परियोजनाओं के मामले में उच्च स्तर के जोखिम के साथ आता है, वैश्विक स्तर पर निवेशक केवल Dh500 से प्लेटफॉर्म पर शुरुआत कर सकते हैं।

Also read:  उत्तर प्रदेश की विधानसभा में शुक्रवार को इतिहास रचा, विधायक सलिल विश्नोई की हुई पिटाई को लेकर सदन में विशेषाधिकार हनन के मामले पर आए फैसले

इसके अलावा, संपत्ति निवेशक और अंतिम उपयोगकर्ता भी किसी संपत्ति में Dh2 मिलियन का निवेश करके गोल्डन वीजा प्राप्त कर सकते हैं। स्थानीय संपत्ति डेवलपर भी संपत्ति खरीदारों के लिए गोल्डन वीजा की सुविधा दे रहे हैं। यूएई में लंबे समय तक निवास करने वाले विदेशी निवेशकों के लिए गोल्डन वीजा एक प्रमुख आकर्षण रहा है, खासकर मध्य पूर्व और उत्तरी अफ्रीका (मेना), भारतीय उपमहाद्वीप, यूरोप और रूस के देशों से।

संपत्ति निवेशकों के अलावा, गोल्डन वीजा वैज्ञानिकों, अत्यधिक कुशल पेशेवरों और प्रतिभाशाली छात्रों को दिया जाता है। एक संपत्ति के लिए Dh2 मिलियन निवेश आवंटित करने के बजाय, ऑनलाइन संपत्ति प्रौद्योगिकी मंच निवेशकों को एक विविध रियल एस्टेट पोर्टफोलियो प्राप्त करने के लिए दुबई में प्रमुख क्षेत्रों में स्थित कई संपत्तियों में अपनी पूंजी फैलाने की अनुमति देता है।

Also read:  शिवसेना विधायकों में राहुल पाटिल पाटिल हो सकते हैं एकनाथ शिंदे गुट में शामिल

DIFC-आधारित कंपनी ऑफ-प्लान संपत्ति खरीदने की आवश्यकता को भी समाप्त कर देती है, और इसके बजाय निवेशकों को रेडी-टू-कब्जे वाली संपत्तियों का एक टुकड़ा खरीदने की पेशकश करती है। यह दृष्टिकोण न केवल तेजी से किराये की आय उत्पन्न करता है बल्कि ऑफ-प्लान निवेशों की तुलना में अधिक स्थिर और भरोसेमंद राजस्व धारा भी सुनिश्चित करता है।