English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-03-07 121131

दुबई पुलिस के आर्थिक-विरोधी अपराध विभाग ने 2021 में Dh2.2 बिलियन मूल्य के 545 वित्तीय अपराधों को संबोधित किया। कुल 238 मामलों में समुद्री डकैती और वाणिज्यिक धोखाधड़ी शामिल थी, जबकि 267 धोखाधड़ी अपराध थे और 40 नकली शामिल थे।

प्रासंगिक संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों, वैश्विक अपराध-विरोधी एजेंसियों और इंटरपोल के साथ दुबई पुलिस के बड़े सहयोग ने 2021 में वित्तीय अपराधों और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में 145 से अधिक अंतरराष्ट्रीय भगोड़ों को पकड़ने के लिए प्रेरित किया।

Also read:  इंटीरियर मैन ने संदिग्ध को हिरासत में लिया

दुबई पुलिस के आपराधिक जांच विभाग के सामान्य विभाग के निदेशक ब्रिगेडियर जमाल सलेम अल जल्लाफ ने कहा कि विभाग आर्थिक अपराधों से निपटने के लिए अभिनव उपाय विकसित कर रहा है, लेकिन जनता एक अभिन्न भूमिका निभाती है।

Also read:  एससी अधिकारी: लुसैल स्टेडियम का जल्द होगा उद्घाटन

“किसी भी संदिग्ध वित्तीय गतिविधियों की रिपोर्ट करना जनता की जिम्मेदारी है,” अल जल्लाफ ने कहा, प्राधिकरण की योजना इस साल आयात और निर्यात नियंत्रण के अधीन वस्तुओं और सामग्रियों की समिति के कार्यकारी कार्यालय के सहयोग से प्रयासों को तेज करने की है।

Also read:  मनी लॉन्ड्रिंग के दोषियों से SR2bn जब्त; लोक अभियोजन ने अन्य संस्थाओं पर जुर्माना लगाया SR100m

जनता को धोखाधड़ी, जालसाजी, जालसाजी और अन्य वित्तीय अपराधों के शिकार होने से बचाने में मदद करने के लिए जागरूकता अभियान भी आयोजित किए जा रहे हैं। जनता से 901 पर कॉल करके या दुबई पुलिस स्मार्ट ऐप के माध्यम से संदिग्ध गतिविधियों की रिपोर्ट करने का आग्रह किया जाता है।