English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-23 203813

भारत (India) वेस्टइंडीज (West Indies) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार को पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क ओवल में खेला गया। टीम इंडिया (Team India) के कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) महज 3 रन से अपने शतक से चूक गए।

 

शिखर धवन ने 99 गेंदों पर 97 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन 97 रन की पारी खेलने के बाद धवन ने एक रिकॉर्ड को अपने नाम किया। उन्होंने सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar), मोहम्मद अजहरुद्दीन, महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पीछे छोड़ दिया।

Also read:  अरुणाचल प्रदेश में तवांग के पास भारतीय सेना का चीता हेलीकॉप्टर क्रैश, एक पायलट शहीद, एक की हालत गंभीर

वेस्टइंडीज दौरे के लिए वनडे सीरीज के कप्तान शिखर धवन ने पहले ही मैच में 97 रन की शानदार पारी खेली है। महज 3 रन से अपने शतक से चूक गए। लेकिन शिखर धवन के नाम सबसे उम्रदराज कप्तान के तौर पर अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड जुड़ गया है। धवन ने अपना यह अर्धशतक 36 साल 229 दिन की उम्र में लगाया है।

धवन से पहले यह रिकॉर्ड अजहरुद्दीन के नाम था, जिन्होंने अपना अर्धशतक 36 साल 120 दिन की उम्र में बनाया था। इस मामले में दिग्गज सुनील गावस्कर तीसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने 35 साल 225 दिन की उम्र में अर्धशतक लगाया था। वहीं चौथे नंबर पर पूर्व कप्तान एमएस धोनी हैं, जिन्होंने 35 साल 108 दिन की उम्र में फिफ्टी लगाई थी। इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा हैं। उन्होंने 35 साल 73 दिन की उम्र में फिफ्टी लगाई थी।

Also read:  कोलकाता के चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान के दूसरे कैंपस का शुक्रवार को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

3 रनों से जीता भारत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 7 विकेट पर 308 रन बनाए। कप्तान शिखर धवन ने 97, शुभमन गिल ने 64 श्रेयस अय्यर ने 54 रन बनाए। विंडीज की ओर से अल्जारी जोसेफ गुडाकेश मोती ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं रोमारियो शेफर्ड अकील हुसैन को एक-एक सफलता मिली। 309 रनों के लक्ष्य का पीछे करने उतरी वेस्टइंडीज टीम 50 ओवर में 305 रन ही बना सकी तीन रनों से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। भारत के लिए मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट चटकाए।

Also read:  नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की पूर्व सीईओ चित्रा रामकृष्ण के घर आयकर विभाग की छापेमारी