English മലയാളം

Blog

the-airport-received-10000-arrivals-from-various-destinations-0-21-12-27-12-12-56

अल-क़बास के सूत्रों के अनुसार  देश में आने वालों के लिए घरेलू संगरोध के आवेदन के संबंध में नए कैबिनेट के फैसले लागू होने के बाद कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को 65 आने वाली उड़ानें मिलीं जिसमें लगभग 10,000 यात्री सवार थे, जबकि 99 उड़ानें सख्त स्वास्थ्य के बीच विभिन्न गंतव्यों के लिए रवाना हुईं।

कुवैत अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर यात्रा आंदोलन आगमन के संबंध में कैबिनेट निर्णयों के कार्यान्वयन के लिए किसी भी परिचालन बाधाओं के बिना सामान्य और सुचारू रूप से आगे बढ़ा क्योंकि सभी आगमन के सामने मेरी पहचान या प्रतिरक्षा को लागू करके देश में आगमन पर टीकाकरण साबित करने की आवश्यकता पर बल दिया गया था।

Also read:  ओडिशा रेल हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार पर राहुल गांधी का निशाना, कहा-भाजपा के नेता भविष्य के बारे में कभी बात नहीं करते और हमेशा अपनी विफलताओं के लिए किसी और को दोष देते

देश में आने वाले यात्रा गंतव्य अलग-अलग थे क्योंकि हवाई अड्डे को भारत, मिस्र, बांग्लादेश, सऊदी अरब, लंदन, तुर्की और पेरिस से उड़ानें मिलीं, जहां उड़ान कार्यक्रम में कोई बदलाव या कुछ गंतव्यों को रद्द नहीं किया गया।

अल-क़बास के सूत्रों के अनुसार देश में प्रवेश करने की प्रक्रियाएं सामान्य रूप से चली और आगमन के बीच स्वास्थ्य जागरूकता में वृद्धि  बीच कोई समस्या नहीं थी।  इस बात पर बल दिया कि कार्य दल ने उन्हें प्राप्त किया और स्वास्थ्य प्रक्रियाओं को लागू करने के लिए उत्सुक थे ।   देश में आने वाले किसी भी यात्री को तब तक स्वीकार नहीं किया जाएगा जब तक कि यह साबित करने के लिए कि यह कोरोना वायरस से मुक्त है। नकारात्मक पीसीआर परीक्षा प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के बाद बशर्ते कि यह आगमन से 48 घंटे पहले वैध हो और यह कि होम क्वारंटाइन आने के बाद 10 दिनों के लिए क्वारंटाइन समाप्त होने की संभावना के साथ आवेदन किया जाता है। इससे पहले अगर पीसीआर टेस्ट आने के कम से कम 72 घंटे बाद किया जाता है तो यह साबित होता है कि वह कोरोना वायरस से मुक्त है।

Also read:  महामहिम ढोफारी में सैन्य परेड की अध्यक्षता करेंगे

सूत्रों ने आश्वस्त किया कि हवाईअड्डा अभी भी वाणिज्यिक उड़ानों के लिए परिचालन योजनाओं के अनुसार काम कर रहा है। यह समझाते हुए कि हवाईअड्डे पर संचालित सभी अधिकारियों के साथ समन्वय उस संबंध में किसी भी विकास पर अनुवर्ती कार्रवाई कर रहा है।