English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-21 134901

एक बयान में, सांसद फ़ैज़ अल-जोम्होर ने कुवैती सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए परमिट जारी करने से रोकने के लिए सिविल सेवा आयोग (सीएससी) के फैसले की आलोचना की। यह कहते हुए कि निर्णय अन्यायपूर्ण है, अल-जोम्होर ने सीएससी अध्यक्ष मरियम अल-अकील से उपरोक्त नागरिकों के उज्ज्वल भविष्य को सुनिश्चित करने के लिए इसे उलटने का आग्रह किया।

संसदीय शिक्षा, संस्कृति और मार्गदर्शन मामलों की समिति के अध्यक्ष हमद अल-मातर ने खुलासा किया कि समिति अगले बुधवार को सामाजिक मामलों के मंत्रालय में विकलांग मामलों के सार्वजनिक प्राधिकरण और वरिष्ठ अधिकारियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेगी। विलंब के कारणों को निर्धारित करने के लिए विकलांग नर्सरी के लिए वित्तीय सहायता पर चर्चा की जाएगी। कुछ नर्सरी को देरी के कारण बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा, जिससे विकलांगों के अभिभावकों की पीड़ा बढ़ गई।

Also read:  कानून तोड़ने के खिलाफ महिला स्वास्थ्य सैलून और केंद्रों को चेतावनी

एक सांसद खालिद अल-ओतैबी ने कहा कि नए प्रधान मंत्री को पिछली सरकारों की गलतियों को सुधारना चाहिए। सुधारों को लागू करने के लिए नामों के बजाय रास्ता बदलना होगा। अमेरिकी वाणिज्य विभाग में अमेरिकी पेटेंट और ट्रेडमार्क कार्यालय के शोधकर्ता डॉ नासिर अल-सईघ का भी डिप्टी नेशनल असेंबली के अध्यक्ष अहमद अल-शुहौमी ने स्वागत किया। उनके अनुसार, कुवैत में योग्य शोधकर्ताओं की बहुतायत है जो वैज्ञानिक उन्नति में योगदान करते हैं।

Also read:  UAE: ईरान में 5.9 तीव्रता का भूकंप आते ही निवासियों ने झटके की सूचना दी

कुवैत विश्वविद्यालय में मैकेनिकल इंजीनियरिंग के प्रोफेसर अम्मार बहमन के साथ, अल-सईघ को नैनोफ्लुइड्स में नैनोप्लांकटन का निदान करने के लिए एक मशीन का आविष्कार करने के लिए एक पेटेंट प्रदान किया गया था। उन्नत थर्मल तरल पदार्थों पर स्विच करने से ऊर्जा और विलवणीकरण संयंत्रों के विकास में योगदान होगा।

Also read:  ओमान के कुछ हिस्सों में उबड़-खाबड़ समुद्र की आशंका

इसके अतिरिक्त, विधानसभा अध्यक्ष मरज़ौक अल-घनीम ने कोलंबियाई चैंबर ऑफ रिप्रेजेंटेटिव के अध्यक्ष जेनिफर एरियस और सीनेट के अध्यक्ष जुआन डिएगो गोमेज़ को कोलंबिया के राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं भेजीं।