English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-01-10 153544

अमीरात में नए जमाने के क्षेत्रों के विकास और विकास में तेजी लाने की अपनी रणनीति के तहत दुबई दुनिया भर के नवप्रवर्तकों, पेशेवरों और नई प्रतिभाओं को आकर्षित करने के लिए रचनात्मक उद्योग पर बड़ा दांव लगा रहा है।

अमीरात क्षेत्र के वाणिज्यिक और व्यापारिक केंद्र को प्रतिभाशाली पेशेवरों के लिए एक केंद्र में बदलने के लिए कई उपाय शुरू कर रहा है। दुबई का लक्ष्य अपने सकल घरेलू उत्पाद में रचनात्मक क्षेत्र के योगदान को दोगुना करना और अगले पांच वर्षों में नौकरियों की संख्या को 70,000 से बढ़ाकर 150,000 करना है।

Also read:  ओमान में बड़ी मात्रा में तंबाकू उत्पादों की तस्करी का प्रयास नाकाम

अमीरात में रचनात्मक उद्योग के विकास में तेजी लाने के लिए दुबई ने पिछले एक साल में कई पहल की है। जिसमें नवीनतम में प्रतिभाशाली पेशेवरों को आकर्षित करने के लिए फ्रीलांस काम (स्वरोजगार) के लिए तीन साल का “टैलेंट पास” लाइसेंस लॉन्च किया गया है। प्रौद्योगिकी, परामर्श, शिक्षा, मीडिया और अन्य जैसे क्षेत्रों की एक विस्तृत श्रृंखला।

Also read:  8 व्यवसायों को बदलने के लिए कार्यकर्ता की सहमति की आवश्यकता नहीं है

तीन साल के वीजा के अलावा, फ्रीलांसर दुबई एयरपोर्ट फ्री ज़ोन द्वारा प्रदान किए गए ऑफिस स्पेस को किराए पर लेने के भी पात्र होंगे जो उन्हें 1,800 से अधिक अंतरराष्ट्रीय और स्थानीय कंपनियों तक पहुंचने और टैप करने की अनुमति देगा।

Also read:  छुट्टी के लिए समय सीमा का पालन किया जाना चाहिए

यह नवीनतम पहल दुबई एयरपोर्ट्स फ्री ज़ोन, दुबई कल्चर और जनरल डायरेक्टरेट ऑफ़ रेजीडेंसी एंड फॉरेनर्स अफेयर्स (GDRFA) के बीच एक संयुक्त उद्यम है। दुबई संस्कृति प्रतिभाशाली व्यक्तियों को आकर्षित करके अमीरात में कला और संस्कृति क्षेत्र का पोषण करने के लिए सांस्कृतिक वीजा के साथ समर्थन करेगी – दुनिया में अपनी तरह का पहला।