English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-01-13 141855

यूएई को छोटे वर्कवीक में परिवर्तित हुए लगभग दो सप्ताह हो चुके हैं। नए साल से, शुक्रवार आधा दिन, शनिवार और रविवार देश में नया सप्ताहांत बनाते हैं।

 

देश भर के अधिकारियों ने नए सप्ताहांत के अनुरूप कुछ सेवाओं के लिए समय और अवकाश के दिनों में संशोधन किया है। यहां कुछ प्रमुख परिवर्तन दिए गए हैं जिन्हें आपको अवश्य जानना चाहिए:

— दरब टोल गेट, अबू धाबी

दरब टोल गेट प्रणाली में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह व्यस्त समय के दौरान – सुबह 7 से 9 बजे और शाम 5 से शाम 7 बजे तक – शनिवार से गुरुवार तक चालू रहेगा। शुक्रवार और सार्वजनिक छुट्टियों पर कोई टोल नहीं लगता है।

Also read:  GOSI: नियोक्ता लगातार गैर-सऊदी श्रमिकों के डेटा को पंजीकृत कर सकते हैं

— अल मकतूम ब्रिज सालिक टोल गेट, दुबई

फ्लोटिंग ब्रिज के बंद होने पर अल मकतूम ब्रिज पर टोल-फ्री घंटे लागू होते हैं। अल मकतूम ब्रिज पर सोमवार से शुक्रवार रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कोई सालिक नहीं होगा। यह रविवार (शनिवार को रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक) मुफ्त रहेगा।

Also read:  प्रिंस अब्दुलअज़ीज़: हम समाधान खोजने और अनुभव साझा करने के लिए दुनिया के साथ योगदान करना चाहते

विज्ञापन

– अबू धाबी, दुबई और शारजाह में पार्किंग के दिनों का भुगतान

सप्ताहांत की पाली के बावजूद, जिस दिन पार्किंग मुफ़्त है, वह तीनों अमीरात में शुक्रवार रहता है। इसका मतलब है कि शनिवार और रविवार को सार्वजनिक पार्किंग सशुल्क सेवा रहेगी।

– अबू धाबी में मवाक़िफ़ शनिवार से गुरुवार सुबह 8 बजे से 12 बजे तक सशुल्क सेवा है।

Also read:  ओमान मंत्रालय ने इंजीनियरिंग, वास्तुकला के छात्रों के लिए डिजाइन प्रतियोगिता की घोषणा की

– दुबई में पार्किंग अधिकांश क्षेत्रों में शनिवार से गुरुवार सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक एक सशुल्क सेवा है।

– शारजाह में पार्किंग शनिवार से गुरुवार सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक सशुल्क सेवा है। शुक्रवार को पार्किंग निःशुल्क है, उन क्षेत्रों को छोड़कर जहां नीले सूचना संकेत हैं। ऐसे क्षेत्रों में, सप्ताह के सभी दिनों में पार्किंग एक सशुल्क सेवा है।