English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-07-20 102906

शिक्षा और उच्च शिक्षा मंत्रालय के निजी शिक्षा मामलों के क्षेत्र, निजी स्कूल मामलों के विभाग, और संस्कृति मंत्रालय में विरासत और पहचान विभाग द्वारा प्रतिनिधित्व, गतिविधियों और कार्यक्रमों के कार्यान्वयन में सहयोग पर चर्चा करने के लिए कई बैठकें आयोजित की हैं। 

बैठकों ने एक प्रस्तावित योजना की समीक्षा की जिसमें पहचान और विरासत के क्षेत्र में कई गतिविधियां और कार्यक्रम शामिल हैं, और निजी स्कूलों और किंडरगार्टन में उन्हें लागू करने के लिए तंत्र, प्रस्ताव के विस्तृत अध्ययन के लिए, जबकि विकास पर अनुवर्ती प्रयास जारी रखते हैं। अगले शैक्षणिक वर्ष में इसके कार्यान्वयन के लिए व्यापक योजना।

Also read:  एचएच सैय्यद थियाज़िन ने वेनिस बिएननेल में ओमान मंडप का उद्घाटन किया

दोनों पक्षों के अधिकारियों के बीच ये संयुक्त बैठकें विरासत और पहचान विभाग के निदेशक, शेखा नजला बिन्त फैसल अल थानी और निजी स्कूल मामलों के विभाग के निदेशक राशिद अहमद अल अमेरी की अध्यक्षता में एक पिछली बैठक को सक्रिय करती हैं, जहां से एक कर्मचारी प्रत्येक पक्ष को दोनों पक्षों के साझा लक्ष्यों को पूरा करने के लिए सहयोग प्रक्रिया के समन्वय और अनुवर्ती कार्रवाई के लिए आवंटित किया गया था।

Also read:  UAE: अमीराती भाइयों ने मां, 4 बच्चों को डूबने से बचाया

2021 में, शिक्षा और उच्च शिक्षा मंत्रालय के निजी शिक्षा मामलों के क्षेत्र ने निजी स्कूलों और किंडरगार्टन में स्कूल की गतिविधियों और यात्राओं के लिए सामान्य रूपरेखा जारी की, ताकि विभिन्न शैक्षिक और विकासात्मक क्षेत्रों में कक्षा और पाठ्येतर गतिविधियों को बढ़ाया जा सके और छात्रों के खाली समय को समृद्ध बनाया जा सके। उत्पादक और उपयोगी तरीका, उन गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करना जो पहचान और विरासत की परवाह करते हैं।

इसमें निजी स्कूल और किंडरगार्टन भी शामिल हैं जो राष्ट्रीय पहचान और कतरी विरासत को बढ़ावा देने वाले कार्यक्रमों के लिए 20 प्रतिशत आवंटित करते हैं। कतर में 334 निजी स्कूल और किंडरगार्टन हैं, जिनमें विभिन्न स्कूल स्तरों पर 215,000 छात्र हैं।

Also read:  कुवैत ने 2022 की पहली तिमाही में 1 मिलियन ट्रैफिक जुर्माना जारी किया

शिक्षा और उच्च शिक्षा मंत्रालय विभिन्न स्कूल स्तरों पर सार्वजनिक या निजी स्कूलों में सभी छात्रों के बीच अन्य संस्कृतियों की समझ के साथ कतरी मूल्यों और संस्कृति के समेकन को सुनिश्चित करने के लिए अपनी रणनीति पर उत्सुक है।