English മലയാളം

Blog

20211221_1640089688-266

वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने अनुच्छेद संख्या (6) का उल्लंघन करने के कारण प्रत्येक आउटलेट के लिए एक महीने के लिए मुआइथर, अल घराफा, अल खरातियत और अल खोर में एक प्रमुख वाणिज्यिक कंपनी की चार शाखाओं को बंद करने की घोषणा की।

कंपनी की शाखाओं में सब्जियों, फलों और मांस की उत्पत्ति के देश को गलत साबित करना, खराब और अखाद्य सामान और उत्पादों को बेचना, वैधता तिथियों और वजन में बदलाव करना, उत्पादों पर उत्पादन और वैधता तिथियां नहीं लिखना और साथ ही साथ समाप्त मांस का विपणन करना शामिल है।

Also read:  चुनाव से पहले मुख्यमंत्री चन्नी का पंजाब के किसानों को तोहफा, 2 लाख तक का कर्ज माफ

कतरी लेबनानी फल और सब्जियां – अल-खरैतियाती
उल्लंघन: सब्जियों और फलों की उत्पत्ति के देश में हेरफेर – उत्पादों पर उत्पादन और समाप्ति तिथियां लिखने में विफलता
जुर्माना एक महीने बंद है

Also read:  राजीव कुमार ने ली मुख्य निर्वाचन आयुक्त की सपत, राष्ट्रपति और उप-राष्ट्रपति का चुनाव कराने की होगी पहली जिम्मेदारी 

कीमतों को नियंत्रित करने और दुरुपयोग और धोखाधड़ी, नकली और गैर-अनुरूप वस्तुओं को उजागर करने के उद्देश्य से देश में बाजारों और वाणिज्यिक गतिविधियों की निगरानी के लिए मंत्रालय द्वारा किए गए गहन निरीक्षण अभियानों के हिस्से के रूप में क्लोजर आते हैं।

मंत्रालय ने जोर देकर कहा कि वह उपभोक्ता संरक्षण पर 2008 के कानून संख्या (8) और इसके कार्यकारी नियमों में निर्धारित दायित्वों को पूरा करने के संदर्भ में किसी भी लापरवाही को बर्दाश्त नहीं करेगा और उल्लंघनों को रोकने के लिए अपने निरीक्षण अभियानों को तेज करेगा। कोई भी पक्ष जो कानूनों और मंत्रिस्तरीय निर्णयों का उल्लंघन करता है। उसे संबंधित अधिकारियों के पास भेजा जाएगा। जो उपभोक्ता अधिकारों की रक्षा के लिए उचित प्रतिक्रिया देंगे।