English മലയാളം

Blog

Screenshot 2022-02-28 120932

प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल निगम ने घोषणा की है कि परीक्षण और टीकाकरण केंद्र के माध्यम से लुसैल ड्राइव के संचालन का अंतिम दिन सोमवार, 28 फरवरी को रात 9 बजे होगा।

कतर में रिपोर्ट किए गए नए COVID-19 मामलों की संख्या में हाल के हफ्तों में केंद्र का बंद होना उल्लेखनीय कमी है। जनवरी की शुरुआत में खुलने के बाद से, 100,000 से अधिक लोगों ने केंद्रों की सेवाओं का उपयोग किया है और COVID-19 परीक्षणों और बूस्टर टीकाकरण तक आसान पहुंच से लाभान्वित हुए हैं।

PHCC के प्रबंध निदेशक डॉ. मरियम अब्दुलमालिक ने टिप्पणी की, “लुसैल में परीक्षण और टीकाकरण केंद्र की स्थापना कतर में COVID-19 परीक्षण और बूस्टर टीकाकरण की बढ़ती मांग को पूरा करने में मदद करने के लिए की गई थी। केंद्र ने परीक्षण के लिए एक सुरक्षित और कुशल तरीका प्रदान किया और स्वास्थ्य कर्मचारियों और जनता के लिए COVD-19 के जोखिम को कम करते हुए बड़ी संख्या में लोगों का टीकाकरण करें। इसमें परीक्षण के परिणामों में तेजी से बदलाव और आवश्यकता पड़ने पर अनुवर्ती देखभाल के लिए जुड़ाव भी शामिल है।”

Also read:  राष्ट्रीय संग्रहालय ने 'बियॉन्ड द फॉर्म' प्रदर्शनी का उद्घाटन किया

“कतर में सीओवीडी -19 के संचरण में हालिया कमी के बाद, लुसैल केंद्र में परीक्षण और टीकाकरण सेवाएं अब प्रदान नहीं की जाएंगी, हालांकि हमारी स्वास्थ्य टीम हमारे 28 स्वास्थ्य केंद्रों में परीक्षण और टीकाकरण तक पहुंच प्रदान करना जारी रखती है।”

Also read:  नए कैबिनेट के फैसले लागू होने के बाद कुवैत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विभिन्न जगहों से 10,000 लोग पहुंचे

“कतर के भीतर टीकाकरण की उच्च दर ने देश में COVD-19 के बोझ को काफी हद तक कम कर दिया है और पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोगों में गंभीर बीमारी को रोकने और संचरण की श्रृंखला को बाधित करने में एक प्रमुख भूमिका निभाई है। इसलिए यह जरूरी है कि यह सकारात्मक प्रवृत्ति जारी रहे ताकि हम खुद को और अपने समुदायों को सुरक्षित रख सकते हैं, और मैं सभी से यह सुनिश्चित करने का आग्रह करता हूं कि जब वे पात्र हों तो वे अपना बूस्टर शॉट लें।”

Also read:  कतर ने फीफा विश्व कप के लिए आवास और हया कार्ड वेबसाइट लॉन्च की

28 PHCC स्वास्थ्य केंद्रों के अलावा, बू गार्न में व्यापार और उद्योग के लिए कतर टीकाकरण केंद्र में COVID-19 टीकाकरण उपलब्ध हैं। आज तक, कतर में 1.2 मिलियन से अधिक लोगों ने सुरक्षित रूप से अपना COVID-19 बूस्टर वैक्सीन प्राप्त किया है।